ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब आप कहीं से भी रेल वेबसाइट और मोबाइल एप्प से दर्ज करा सकेंगे शिकायत, सेवा शुरू

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब आप कहीं से भी रेल वेबसाइट और मोबाइल एप्प से दर्ज करा सकेंगे शिकायत, सेवा शुरू

अगर आप रेल यात्रा करते हैं और आपको कोई परेशानी है तो अब आप वेबसाइट और मोबाइल एप्प पर अपनी शिकायत कहीं से भी दर्ज करा सकते हैं। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने रेल यात्रियों की शिकायतें दर्ज...

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब आप कहीं से भी रेल वेबसाइट और मोबाइल एप्प से दर्ज करा सकेंगे शिकायत, सेवा शुरू
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 11 Oct 2019 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप रेल यात्रा करते हैं और आपको कोई परेशानी है तो अब आप वेबसाइट और मोबाइल एप्प पर अपनी शिकायत कहीं से भी दर्ज करा सकते हैं। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने रेल यात्रियों की शिकायतें दर्ज करने के लिये गुरुवार को राजकीय रेलवे पुलिस बल की मदद के लिये वेबसाइट और मोबाइल एप्प सेवा शुरू की। इस सुविधा से रेल यात्री देश भर में कहीं से अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे और अपराधियों का एक ऑनलाइन डेटा बेस भी बनेगा।

गृह राज्य मंत्री ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में यहां वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.रेलवेज.दिल्लीपुलिस.जीओवी.इन शुरू की और इसके साथ ही 'सहयात्री नाम का मोबाइल एप भी शुरू किया।

पुलिस उपायुक्त (रेलवेज) दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा कि इस वेबसाइट पर रेलवे के अधिकारक्षेत्र में सक्रिय अधिकारियों के डेटाबेस के साथ ही उनकी तस्वीरें अपलोड की जाएंगी। उन्होंने कहा, “यह वेबसाइट निश्चित रूप से जीआरपी के लिये मददगार होगी।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें