DA Image
29 जनवरी, 2020|10:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल यात्रा होने जा रही है और मनोरंजक, देख सकेंगे ऑन डिमांड फिल्म

रेल यात्रियों के लिए साल 2022 से सफर और मनोरंजक होने जा रहा है। उन्हें यात्रा के दौरान फिल्में, शो, शैक्षिक कार्यक्रम, वीडियो देखने की सुविधा निशुल्क और सशुल्क निर्बाध रूप से देखने की सुविधा मिलेगी। रेलवे के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम रेलटेल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने जी एंटरटेनमेंट की सहायक मेसर्स मार्गो नेटवर्क को ट्रेन और स्टेशन पर कंटेंट ऑन डिमांड (सीओडी) उपलब्ध कराने के लिए डिजिटल मनोरंजक सेवा प्रदाता (डीईएसपी) के तौर पर चुना है 

रेलटेल (टेलीकॉम कंपनी) ने एक बयान में कहा, अगले दो वर्षों में सीओडी भारतीय रेलवे की सभी प्रीमियम/एक्सप्रेस/मेल ट्रेन के साथ ही उपनगरीय ट्रेनों में उपलब्ध होगा। इसमें फिल्में, शो, शैक्षणिक कार्यक्रम जैसी सामग्री निशुल्क और सशुल्क दोनों ही रूपों में 10 वर्ष की अनुबंध अवधि के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें क्रियान्वयन के पहले दो साल शामिल हैं।

इस परियोजना के तहत रेलटेल रेलगाड़ियों में पहले से स्थापित मीडिया सर्वरों के माध्यम से चलती ट्रेनों में विभिन्न प्री लोडेड बहुभाषी सामग्री (सिनेमा, संगीत वीडियो, सामान्य मनोरंजन, जीवन शैली) आदि उपलब्ध कराएगी। सीओडी के साथ, यात्री चलती ट्रेन में अस्थिर मोबाइल नेटवर्क के बावजूद अपनी यात्रा के दौरान निर्बाध मुफ्त सदस्यता आधारित मनोरंजन सेवा का आनंद ले सकेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rail journey is going to be entertaining people can see film on demand