अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिशन 2019 की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी करेंगे नई टीम का गठन!

Congress President Rahul Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी नए साल में मिशन 2019 की तैयारी करेगी। पार्टी अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी अपनी नई टीम का गठन करेंगे। राहुल गांधी एक साथ बदलाव के बजाए संगठन में धीरे-धीरे बदलाव करेंगे। इसकी शुरुआत विभागों से हो सकती है।

एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद राहुल गांधी ने सभी प्रदेशों के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि इन मुलाकातों का मकसद नई टीम के लिए संभावित चेहरों की तलाश करना भी था। मुलाकातों का यह सिलसिला अभी जारी रहेगा। कांग्रेस रणनीतिकार मानते हैं कि राहुल गांधी अपनी नई टीम के गठन की शुरुआत एआईसीसी के विभिन्न विभागों में बदलाव से कर सकते हैं।

पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी की नई टीम कांग्रेस महाधिवेशन के आस-पास तक अस्तित्व में आएगी। महाधिवेशन कांग्रेस के आंतरिक चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा है। पार्टी संसद के बजट सत्र के बाद मोहाली (पंजाब) में महाधिवेशन कर सकती है। इससे पहले 2010 में दिल्ली के बुराड़ी में महाधिवेशन हुआ था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा के लिए पार्टी के अंदर एक समिति का भी गठन करने की भी उम्मीद जताई जा रही है। ताकि, मुद्दों पर चर्चा तक रणनीति तय की जा सके। समिति में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ युवाओं नेता शामिल होंगे। पार्टी अध्यक्ष के तौर पर वह कई टीमों का गठन कर सकते हैं। इन टीमों में राजनीतिक और गैर राजनीतिक लोग शामिल होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi will form new team for Mission 2019