ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल गांधी ने जहां की मोदी सरनेम वाली टिप्पणी और चली गई सांसदी, वहीं करने जा रहे एक और रैली

राहुल गांधी ने जहां की मोदी सरनेम वाली टिप्पणी और चली गई सांसदी, वहीं करने जा रहे एक और रैली

रिपोर्ट के मुताबिक, इस चुनावी राज्य में राहुल गांधी 5 अप्रैल को कोलार में पब्लिक मीटिंग को संबोधित करने वाले हैं। एएनआई से मंगलवार को बातचीत में कर्नाटक कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने यह जानकारी दी।

राहुल गांधी ने जहां की मोदी सरनेम वाली टिप्पणी और चली गई सांसदी, वहीं करने जा रहे एक और रैली
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Mar 2023 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक के कोलार में एक और चुनावी रैली करने की तैयारी में हैं। यह वही जगह है जहां पर राहुल ने 'मोदी' सरनेम वाली टिप्पणी की थी, जिसे लेकर उन्हें 2 साल की सजा हुई और फिर लोकसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई। न्यूज एंजेसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस चुनावी राज्य में राहुल गांधी 5 अप्रैल को कोलार में पब्लिक मीटिंग को संबोधित करने वाले हैं। एएनआई से मंगलवार को बातचीत में कर्नाटक कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अयोग्य करार दिए गए सांसद कोलार लौटने वाले हैं। 

गौरतलब है कि सूरत की एक अदालत ने 'मोदी सरनेम' संबंधी टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ फैसला सुनाया। 2019 में भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी की ओर से दायर आपराधिक मानहानि के मामले में उन्हें 2 साल के कारावास की सजा सुनाई। इसके 24 घंटे के भीतर लोकसभा सचिवालय ने राहुल को सदन की सदस्यता से अयोग्य करार देने की घोषणा की। राहुल गांधी ने खुद को अयोग्य ठहराए जाने के बाद ट्वीट किया था, 'मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं, हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।'

अब सरकारी बंगला खाली करने को लेकर विवाद
इस बीच, राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। निचले सदन के सचिवालय ने कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने का पत्र भेजा है। वह केरल के वायनाड से संसद सदस्य थे, इसलिए उनके केरल और दिल्ली के पते पर बंगला खाली करने का नोटिस भेजा गया। एक अधिकारी ने कहा कि अयोग्य ठहराये गए सदस्य को उनकी सदस्यता खोने के एक महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करना होता है। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी इस अवधि को बढ़ाने के लिए आवास संबंधी समिति से आग्रह कर सकते हैं। 

राहुल गांधी ने लोकसभा सदस्य के तौर पर उन्हें आवंटित 12 तुगलक लेन का बंगला खाली करने को लेकर मिले नोटिस का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वह अपने अधिकारों के बारे में वाकिफ हैं और उन्हें बंगले को लेकर जो नोटिस मिला है, वह उसका पालन करेंगे। कांग्रेस नेता ने अपने पत्र में कहा कि वह लोकसभा के लिए पिछले 4 कार्यकाल से निर्वाचित होते रहे हैं। जनता से मिले इस जनादेश के लिए वह उनके आभारी हैं। उन्होंने लोकसभा में इस दौरान बिताए अपने कार्यकाल को बहुत सुखद और यादगार बताया। उन्होंने कहा कि बंगला खाली करने को लेकर मिले नोटिस का अनुपालन करेंगे। 
(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें