rahul gandhi when some congress workers shout murdabad for odisha cm know what he said - रैली में ओडिशा CM के लिए अचानक लगे 'मुर्दाबाद' के नारे, राहुल ने दिया ये जवाब DA Image
6 दिसंबर, 2019|1:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रैली में ओडिशा CM के लिए अचानक लगे 'मुर्दाबाद' के नारे, राहुल ने दिया ये जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) पर आदिवासियों की जमीन छीनने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी जनजातीय समुदाय के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम करेगी।

राहुल गांधी जिस समय लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान वहां उपस्थित कुछ लोगों ने ओडिशा के मुख्यमंत्री के लिए मुर्दाबाद के नारे लगाए। एएनआई के द्वारा जारी किए गए वीडियो के अनुसार, मुर्दाबाद के नारे सुनते ही राहुल गांधी ने उन्हें बीच में रोकते हुए कहा कि मुर्दाबाद आरएसएस के लोग, बीजेपी के लोग कहते हैं, हम प्यार से काम करते हैं। 

पढ़ें: ओडिशा में गरजे राहुल गांधी, PM मोदी ने आपको राफेल दिया, हम देंगे मिनिमम इनकम

राहुल गांधी ने कहा कि हम जोड़ने का काम करते हैं और हम इन लोगों को प्यार से हराएंगे। मुर्दाबाद हम नहीं कहने वाले हैं। जिस समय राहुल ने यह कहा, उस समय लोगों ने तालियां बजाकर उनकी प्रशंसा की।

राहुल गांधी ने राज्य के पिछड़े इलाकों में शामिल भवानीपटना में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की बीजेपी नीत सरकार पर कई हमले बोले। उन्होंने कहा, कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो दलितों की जमीनों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। हम ओडिशा में और कहीं भी आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करेंगे।

पढ़ें: महासचिव बनने के बाद एक्शन में प्रियंका गांधी, अचानक झुग्गी में पहुंची
    
यह 10 दिन के अंदर राहुल गांधी का दूसरा ओडिशा दौरा है जहां विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ में होने हैं। गांधी ने 25 जनवरी को भुवनेश्वर में एक रैली को संबोधित किया था। बीजेपी और बीजद पर जोरदार हमला बोलते हुए गांधी ने कहा कि दोनों पार्टियां अपने उद्योगपति दोस्तों के फायदे के लिए काम कर रही हैं, वहीं किसानों और गरीबों की अनदेखी कर रही हैं।

(भाषा से इनपुट सहित) 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rahul gandhi when some congress workers shout murdabad for odisha cm know what he said