ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकिसान आंदोलन के समर्थन में राहुल गांधी ने किया ट्वीट, बताया- क्यों कर रहे हैं अन्नदाता प्रदर्शन?

किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल गांधी ने किया ट्वीट, बताया- क्यों कर रहे हैं अन्नदाता प्रदर्शन?

कृषि कानूनों पर पिछले 29 दिनों से जारी संग्राम के बीच आज राहुल गांधी भी सड़क पर उतरने वाले हैं और राष्ट्रपति से मिलकर इस कानून को निर्त करने की मांग के पक्ष में एक ज्ञापन सौंपेंगे। केंद्रीय कृषि...

किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल गांधी ने किया ट्वीट, बताया- क्यों कर रहे हैं अन्नदाता प्रदर्शन?
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 Dec 2020 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

कृषि कानूनों पर पिछले 29 दिनों से जारी संग्राम के बीच आज राहुल गांधी भी सड़क पर उतरने वाले हैं और राष्ट्रपति से मिलकर इस कानून को निर्त करने की मांग के पक्ष में एक ज्ञापन सौंपेंगे। केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के राष्ट्रपति भवन तक प्रस्तावित मार्च से पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानी गुरुवार सुबह कहा कि कृषि विरोधी कानूनों के खिलाफ सत्याग्रह में सबको अन्नदाताओं का साथ देना होगा। बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर करीबब एक महीने से किसान कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे हैं।

राहुल गांधी ने एक खबर को शयेर कर ट्वीट किया, 'भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं। इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा।' कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की है उसके मुताबिक, मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में अनुबंध की खेती को लेकर कई किसानों ने खुद को भारी नुकसान होने की शिकायत की है और उनका यह भी कहना है कि हस्ताक्षर या मुहर के बिना ही अनुबंध किए गए।

कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे और फिर करीब दो करोड़ हस्ताक्षरों के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपकर कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करेंगे। हालांकि, दिल्ली पुलिस का कहना है कि कांग्रेस के इस मार्च को अनुमति नहीं दी गई है। दिल्ली पुलिस की एसीपी प्रज्ञा का कहना है कि जिन लोगों को परमिशन मिली हुई है, सिर्फ वे ही जा सकते हैं राष्ट्रपति भवन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें