DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'आज लालच की जीत हुई, लोकतंत्र और ईमानदारी हार गई': कर्नाटक हार पर राहुल गांधी का ट्वीट

rahul gandhi

बीते कुछ समय से कर्नाटक में जारी सियासी उहापोह की स्थिति आज खत्म हो गई और कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली कुमारस्वामी सरकार गिर गई। कर्नाटक विधानसभा में बहुमत परीक्षण में बहुमत साबित करने में कुमारस्वामी विफल रहे और करीब 14 महीने बाद सत्ता से हाथ गंवानी पड़ी। इस बीच कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार गिरने को "लोकतंत्र, ईमानदारी और राज्य की जनता की हार'' करार देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा आखिरकार निहित स्वार्थ वाले लोगों के लालच की आज जीत हो गयी।

यह भी पढ़ें- मायावती ने विश्वास मत में हिस्सा न लेने वाले विधायक को बर्खास्त किया

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, '' अपने पहले दिन से ही कांग्रेस-जद(एस) सरकार भीतर और बाहर के उन निहित स्वार्थ वाले लोगों के निशाने पर आ गयी थी जिन्होंने इस गठबंधन को सत्ता के अपने रास्ते के लिए खतरा और रुकावट के तौर पर देखा।'' उन्होंने दावा किया, "उनके लालच की आज जीत हो गयी। लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गयी।"

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में विफल रही और सरकार गिर गई। इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक नाटक का फिलहाल पटाक्षेप हो गया।

यह भी पढ़ें- एचडी कुमारस्वामी बने सिर्फ 14 महीने के मुख्यमंत्री,10 Points में जानें

वहीं कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी नीत सरकार का विश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने 'अनैतिक ढंग' से भले ही संख्या के मामले में बढ़त हासिल कर ली, लेकिन उसे और सहयोगी जद(एस) को नैतिक जीत मिली है। पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि कांग्रेस भाजपा की इस ''राजनीतिक खरीद-फरोख्त'' के खिलाफ अब देशभर में प्रदर्शन करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi Tweets After HD Kumaraswamy Loss Karnataka