DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी का ट्वीट, कांग्रेस की सरकार बनी तो झुग्गी वालों और किराएदारों को मिलेगा अपना घर

rahul gandhi and 72000 yojna

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो मुंबई में झुग्गी वालों और किराये पर रहने वाले लोगों को अपना घर मिलेगा। मुंबई की सभी छह सीटों पर सोमवार को मतदान होगा।

गांधी ने मराठी में ट्वीट किया कि उन्होंने अपनी पार्टी के सहयोगी नेताओं के इस प्रस्ताव का समर्थन किया है कि झुग्गीवासियों और किरायेदारों को कम से कम 500 वर्ग फुट के आवास दिये जाएं। उन्होंने कहा, ''मैं मुंबईवासियों को आश्वासन देता हूं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो झुग्गी वालों और किरायेदारों को अपना घर मिल जाएगा।"

महाराष्ट्र में चौथे चरण में 17 सीटों पर मतदान
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार (29 अप्रैल) को महाराष्ट्र की 17 सीटों पर होने वाले मतदान में केंद्रीय मंत्री सुभाष भामरे, कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा तथा उर्मिला मातोंडकर समेत 323 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो जाएगा। मुंबई महानगर क्षेत्र और उत्तर तथा पश्चिम महाराष्ट्र की 17 सीटों पर करीब 3.11 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कपिल सिब्बल बोले, जहां अल्पसंख्यक वोट हैं वहीं खराब होती है EVM

जिन सीटों के लिए सोमवार को मतदान होना है, उनमें नंदूरबार, धुले, डिंडोरी, नासिक (उत्तर महाराष्ट्र), मुंबई क्षेत्र की पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर पश्चिम, मुंबई उत्तर मध्य, मुंबई उत्तर पूर्व और मुंबई दक्षिण मध्य सीटें, पुणे जिले के मावल और शिरूर तथा अहमदनगर जिले की शिर्डी सीटें हैं।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई के 65 संवेदनशील बूथों पर बेवकास्टिंग के माध्यम से मतदान प्रक्रिया पर नजर रखी जाएगी। 2014 के आम चुनाव में भाजपा ने इन 17 में से आठ सीटों पर जीत हासिल की थी। सहयोगी शिवसेना को नौ सीटें मिली थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi Tweet Mumbai slum dwellers tenants to get own homes post Congress win