DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा और महाराष्ट्र के नेताओं के संग आज बैठक करेंगे राहुल गांधी, विधानसभा चुनाव पर करेंगे प्लानिंग

rahul gandhi  who held a parallel press conference at the time modi and shah were meeting reporters

लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के फैसले पर अडिग राहुल गांधी बृहस्पतिवार को पार्टी की हरियाणा इकाई नेताओं के साथ बैठक करेंगे। दूसरी तरफ, महाराष्ट्र के नेताओं के साथ बुधवार को होने वाली उनकी बैठक किन्हीं कारणों से नहीं हो सकी। सूत्रों का कहना यह बैठक 29 जून को हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी जल्द ही दिल्ली कांग्रेस के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल, इन राज्यों में अगले कुछ महीनों के भीतर विधानसभा चुनाव होने हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल गांधी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीतियों पर चर्चा कर सकते हैं।

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने एक बार फिर साफ किया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं रहना चाहते। बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी सांसदों ने उनसे इस्तीफा वापस लेने की मांग की थी, जिसे राहुल गांधी ने खारिज कर दिया। बैठक में राहुल समेत लोकसभा के 51 सांसद मौजूद थे। .

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह चर्चा करने का मंच नहीं है। वह अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने फैसले के साथ आगे बढ़ेंगे। कुछ सांसदों ने यह तर्क देते हुए राहुल गांधी को समझाने की कोशिश की कि हार की जिम्मेदारी सिर्फ उनकी नहीं है बल्कि सामूहिक है। 

इसके बावजूद राहुल गांधी ने नैतिक तौर पर हार की अपनी जिम्मेदारी मानते हुए अध्यक्ष पद पर नहीं रहने का फैसला दोहराया। राहुल ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पिछले माह कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi to meet Congress Leader from Haryana and Maharashtra today