DA Image
8 अगस्त, 2020|8:05|IST

अगली स्टोरी

फैसले पर अडिग: कांग्रेसी सांसदों से बोले राहुल गांधी, अध्यक्ष पद पर नहीं रहूंगा

bjp vice-president shivraj singh chouhan took a dig at rahul gandhi  saying he was the first to jump

राहुल गांधी ने एक बार फिर साफ किया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं रहना चाहते। बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी सांसदों ने उनसे इस्तीफा वापस लेने की मांग की थी, जिसे राहुल गांधी ने खारिज कर दिया। बैठक में राहुल समेत लोकसभा के 51 सांसद मौजूद थे। .

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह चर्चा करने का मंच नहीं है। वह अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने फैसले के साथ आगे बढ़ेंगे। कुछ सांसदों ने यह तर्क देते हुए राहुल गांधी को समझाने की कोशिश की कि हार की जिम्मेदारी सिर्फ उनकी नहीं है बल्कि सामूहिक है। 

इसके बावजूद राहुल गांधी ने नैतिक तौर पर हार की अपनी जिम्मेदारी मानते हुए अध्यक्ष पद पर नहीं रहने का फैसला दोहराया। राहुल ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पिछले माह कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता बुधवार को बड़ी तादाद में राहुल गांधी के सरकारी निवास पहुंच गए। इनकी मांग थी कि राहुल इस्तीफा वापस लें। बाद में युवक कांग्रेस अध्यक्ष केशव चंद यादव के साथ कुछ कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें जमीनी स्तर पर संघर्ष करने की सलाह दी। पार्टी के एक नेता ने कहा कि वह अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहते।.

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rahul Gandhi tells to MPs will not remain Congress president