DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड की घटना मानवता पर धब्बा, सत्तासीनों की खामोशी हैरान करने वाली: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में एक युवक की भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को मानवता पर धब्बा करार देते हुए मंगलवार को कहा कि इस पर केंद्र एवं राज्य सरकार के ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली है। बता दें कि सरायकेला में भीड़ ने बाइक चोरी करने के आरोप में बुरी तरह से पीटा था और जय श्री राम के नारे भी लगवाए थे। हालांकि, बाद में मुस्लिम शख्स को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया, जहां उसकी मौत हो गई।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''झारखंड में युवक की बर्बरता से पीट-पीटकर हत्या किया जाना मानवता पर धब्बा है। पुलिस की बर्बरता यह है कि उसने इस घायल लड़के को चार दिन तक अपनी हिरासत में रखा। यह हैरान करने वाला है।" उन्होंने कहा, '' हैरान करने वाली बात यह भी है कि भाजपा शासित केंद्र और राज्य सरकार के ताकतवर आवाजें खामोश हैं। ''

खबरों के मुताबिक, झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के घातकीडीह गांव में पिछले दिनों भीड़ ने तबरेज अंसारी को चोरी के आरोप में कथित तौर पर बेरहमी से पिटाई की और उससे 'जय श्रीराम' और 'जय हनुमान' के नारे लगवाये। बाद में इलाज के दौरान अंसारी की मौत हो गयी। इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है । 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi Targets Centre over Jharkhand mob killing