ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल गांधी ने पूछा, नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइनों में चोर क्यों नहीं थे

राहुल गांधी ने पूछा, नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइनों में चोर क्यों नहीं थे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा और कहा कि उस दौरान नोट वदलवाने के लिए बैंक की कतारों में चोर क्यों नहीं थे। उन्होंने पंजाब के लुधियाना में आयोजित...

राहुल गांधी ने पूछा, नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइनों में चोर क्यों नहीं थे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लुधियाना (पंजाब)Mon, 13 May 2019 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा और कहा कि उस दौरान नोट वदलवाने के लिए बैंक की कतारों में चोर क्यों नहीं थे। उन्होंने पंजाब के लुधियाना में आयोजित एक जनसभा में कहा, "अगर नोटबंदी कालेधन के खिलाफ लड़ाई थी, तो बैंक की लाइनों में ईमानदार लोग, युवा, महिला, किसान क्यों खड़े थे? उन लाइनों में चोर क्यों नहीं थे?"

राहुल गांधी के भाषण की अहम बातें

"न्याय" योजना हिंदुस्तान की क्रय शक्ति बढ़ाएगी, इससे मांग बढ़ेगी और ज्यादा उत्पादन करने के लिए युवाओं को आवश्यकता पड़ेगी। "न्याय" योजना युवाओं को रोजगार दिलाएगी और अर्थव्यवस्था को गति देगी।

मनमोहन सिंह जी ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को नई पहचान दी थी, उसे शक्तिशाली बनाया था। जिसकी तारीफ ओबामा जी तक ने की थी। मोदी ने हिंदुस्तान की शक्ति को नुकसान पहुंचाया है। "न्याय" योजना इसकी भरपाई करेगी।

राहुल गांधी ने पंजाब में कहा, सैम पित्रोदा को 1984 दंगों के बयान पर शर्मिंदा होना चाहिए

हिंदुस्तान के किसान, मजदूर, महिलाएं, युवा असली मालिक है। हमने उनकी आवाज़ को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। किसानों के लिए अलग बजट होगा और किसी किसान को कर्ज न चुकाने के कारण जेल नहीं होगी।

अगर नोटबंदी कालेधन के खिलाफ लड़ाई थी, तो बैंक की लाइनों में ईमानदार लोग, युवा, महिला, किसान क्यों खड़े थे? उन लाइनों में चोर क्यों नहीं थे?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें