DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस के दो MLA ने की मांग, केरल के वायनाड से चुनाव लड़ें राहुल

congress president rahul gandhi in kalaburgi  photo congress twitter

केरल में कांग्रेस के दो विधायकों ने पार्टी प्रमुख राहुल गांधी से वायनाड से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा अभी नहीं हुई है । राज्य में 20 सीटों में 16 पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। इसमें से 12 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गयी है लेकिन वायनाड, वडाकरा, अलपुझा और अतिंगनाल के उम्मीदवारों का ऐलान नहीं हुआ है। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अलपुझा और अतिंगनाल से उम्मीदवारों पर सहमति बन चुकी है लेकिन वायनाड और वडाकरा पर फैसला नहीं हुआ है। तीर्थला के विधायक वी टी बलराम ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि राहुल गांधी को वायनाड से चुनाव लड़ना चाहिए। देश के लिए अच्छा होगा कि अगला प्रधानमंत्री दक्षिण भारत का प्रतिनधित्व करे।

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी बोलीं, चुनाव नहीं चुनौती है 2019

अझिकोड के विधायक के एम शाजी ने भी उनके इस विचार का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, ''उनकी उम्मीदवारी से दक्षिण भारत में धर्मनिरपेक्ष मुहिम को मजबूती और ताकत मिलेगी। यह केरलवासियों के लिए गर्व का क्षण होगा।"

केपीसीसी ने राहुल को कर्नाटक से चुनाव लड़ने के लिए आधिकारिक तौर पर किया आमंत्रित
वहीं दूसरी ओर कर्नाटक कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिख उन्हें राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने का आमंत्रण दिया। कलबुर्गी की रैली से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने राहुल को पत्र लिखकर कहा कि उनके कर्नाटक से मैदान में उतरने से दक्षिण भारत में पार्टी का दर्जा बढ़ेगा।

लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वोत्तर और दक्षिणी राज्यों में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों से अधिक

राव ने कहा, ''आपको आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित कर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति को गर्व है।" उन्होंने कहा, ''परेशानी के समय में हमारा राज्य हमेशा कांग्रेस के साथ खड़ा रहा है। भारत में मौजूदा स्थिति यह है कि आगामी चुनाव में हमारी पार्टी मजबूत बनकर उभरेगी।"

राव ने कहा कि ''सत्तारूढ़ राजग अपनी चमक खो रही है और दक्षिण में हमारा गठबंधन मजबूत है।" कांग्रेस ने इस महीने की शुरुआत में ही राहुल गांधी के अमेठी और सोनिया गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi Should Contest Lok Sabha Elections Form Kerala