DA Image
22 फरवरी, 2021|7:25|IST

अगली स्टोरी

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर बोले राहुल गांधी- विनम्र तरीके से हिला सकते हैं दुनिया

former congress president rahul gandhi said rss cannot decide the future of tamil nadu

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार से फिर आग्रह किया कि तीनों कृषि विरोधी कानूनों को वापस लिया जाए। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ''विनम्र तरीक़े से आप दुनिया हिला सकते हैं-महात्मा गांधी। एक बार फिर मोदी सरकार से अपील है कि तुरंत कृषि-विरोधी क़ानून वापस लिए जाएं।'' कांग्रेस नेता ने मंगलवार को हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में महात्मा गांधी के कथन का उल्लेख किया।

गौरतलब है कि किसान समूहों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने किसान समूहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया। दिल्ली की सीमा पर कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए। ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से हटकर प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह मंगलवार को लालकिले में घुस गया और राष्ट्रीय राजधानी स्थित इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर अपने झंडे लगा दिए थे।

'परिस्थितियों का फायदा उठाने की करने चाहिए कोशिश'
वहीं, केरल के वायनाड के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मलप्पुरम के वंदूर में गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के एक भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जीवन में परिस्थितियां अवसर और नुकसान एक साथ दोनो लाती हैं। आपका काम परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करना होना चाहिए। जब परिस्थितियां कोरोना महामारी की तरह बुरी हों तब भी हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम उसमें भी बेहतर कैसे करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rahul Gandhi says to withdrawal of agricultural laws quote Mahatma Gandhi