ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजयंती पर राहुल गांधी ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, बोले- उनका बेटा होने पर गर्व है मुझे

जयंती पर राहुल गांधी ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, बोले- उनका बेटा होने पर गर्व है मुझे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राहुल गांधी की 76वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह खुद भाग्यशाली और गर्व महसूस करते...

जयंती पर राहुल गांधी ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, बोले- उनका बेटा होने पर गर्व है मुझे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Thu, 20 Aug 2020 09:22 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राहुल गांधी की 76वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह खुद भाग्यशाली और गर्व महसूस करते हैं कि वह मेरे पिता थे। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि, "राजीव गांधी विजनरी व्यक्ति थे। वह अपने समय के बहुत आगे की सोच रखने वाले व्यक्ति थे। इससे इतर वह एक दयालु और प्रेम करने वाले इंसान थे।"

राहुल गांधी ने ट्वीट में आगे लिखा है, "मैं अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली हूं और उन्हें अपने पिता के रूप में गर्व है। हम उन्हें आज और हर दिन याद करते हैं।"

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी 76 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "उनकी जयंती पर, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि।"

राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस का कार्यभार संभाला था। वह 40 साल की उम्र में भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने। 1944 में 20 अगस्त को जन्मे राजीव गांधी की हत्या लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान कर दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें