अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी बोले- कांग्रेस का अलग था GST, सत्ता में आने पर बनाएंगे सरल

राहुल गांधी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी यदि केंद्र में सत्ता में आई तो वह मौजूदा जीएसटी में सुधार करेंगे। उन्होंने कहा कि जीएसटी को एक कर बनाने की कोशिश कर सरलीकृत करने का प्रयास करेंगे और उचित सीमा तय करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जीएसटी को लेकर व्यापक भ्रम को भी दूर किया जाएगा। उन्होंने यहां पेशेवरों और उद्यमियों के साथ बातचीत में कहा, हमारी स्थिति बेहद स्पष्ट है। हम उस व्यापक भ्रम की स्थिति को दूर करने की कोशिश करेंगे जिसका सामना आप सब कर रहे हैं। 

कांग्रेस का अलग जीएसटी था
राहुल ने कहा कि कांग्रेस के पास जीएसटी की एक परिकल्पना थी जो लोगों के जीवन को आसान बनाने से जुड़ी थी, लेकिन यह अभी जटिल हो गया है। उन्होंने कहा, हमारा एक कर का विचार था और बड़ी संख्या में उन चीजों को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा था जिनका इस्तेमाल गरीब और आम आदमी करते हैं। एकल कर की अधिकतम सीमा 18 फीसद हो। यह हमारा जीएसटी था।

कर्नाटक: राहुल गांधी ने रास्ते में रुकवाई बस, ढाबे पर उठाया चाय-पकोड़े का लुत्फ

कर को लेकर संसद में कांग्रेस ने बहस की
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कर को लेकर संसद में भाजपा और एनडीए की लंबे समय तक कांग्रेस से लड़ाई हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनसे कहती रही थी कि पांच स्तरीय जीएसटी को लागू न करें और कर को लागू करने से पहले एक पायलट परियोजना शुरू करें। 

कर्नाटक में कांग्रेस के लिए अच्छा माहौल
राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि राज्य में उनकी पार्टी के लिए अच्छा माहौल है। पेशेवरों और कारोबारी समुदाय के प्रतिनिधियों से मुखातिब होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में राहुल ने यह बात कही। 

भागवत के बयान पर बवाल: राहुल गांधी ने बताया, हर भारतीय का अपमान, VIDEO

आरएसएस के विचारक ने नोटबंदी का सुझाव दिया था
राहुल गांधी ने आरएसएस पर देश की हर संस्था पर कब्जे की कोशिश का आरोप लगाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संघ परिवार के एक खास विचारक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी का विचार दिया था।

राहुल का चार दिवसीय दौरा संपन्न
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में अगले तीन माह में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्य के अति पिछड़े क्षेत्र का अपना चार दिवसीय दौरा मंगलवार को समाप्त किया। राज्य में अप्रैल या मई में विधानसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं।

कर्नाटक:राहुल गांधी ने कहा-कांग्रस जो कहती है करके दिखाती है

केंद्र की विदेश नीति पर उठाए सवाल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की विदेश नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारत को चीन से निपटने के लिए आक्रामक नहीं बल्कि शांतिपूर्ण रास्ता तलाश करना चाहिए। चीन से मुकाबले के लिए हमें एक रास्ता ढूंढना होगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, भारत का करीबी मित्र रूस अब हमारे एक पड़ोसी से नजदीकी बढ़ा रहा है। यह दरअसल एक गंभीर समस्या है, जिसपर बात नहीं हो रही है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul gandhi says- If back in power Congress will simplify GST