Rahul Gandhi says after the SC decision on the Rafale deal court opened new doors of investigation - राफेल डील पर SC के फैसले के बाद बोले राहुल गांधी- अदालत ने खोले जांच के नए द्वार DA Image
14 दिसंबर, 2019|6:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राफेल डील पर SC के फैसले के बाद बोले राहुल गांधी- अदालत ने खोले जांच के नए द्वार

congress leader rahul gandhi pti file photo

राफेल डील मामले में दायर की गई पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमे नहीं लगता है कि इस मामले में जांच के आदेश देने की जरूरत है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि 'सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जोसेफ ने राफेल मामले में जांच के नए द्वार खोल दिए हैं। अब पूरी तरह एक नई जांच शुरू होनी चाहिए। मामले के लिए एक ज्वाइंट पार्लियामेंटरी कमेटी की गठन भी होनी चाहिए।' दरअसल जस्टिस जोसेफ अन्य दो जजों के फैसले से सहमत हुए लेकिन उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां खुद इस मामले की जांच कर सकती हैं। 

पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने अपने हलफनामे में कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के 14 दिसंबर, 2018 के 36 राफेल जेट सौदे को कायम रखने का निर्णय सही था। हलफनामे में कहा गया था कि इंटरनल फाइलों की नोटिंग को जानबूझकर अपने आधार पर रिव्यू नहीं किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi says after the SC decision on the Rafale deal court opened new doors of investigation