ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनी तो दो बजट पेश होंगे, एक राष्ट्रीय तो दूसरा किसानों का

राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनी तो दो बजट पेश होंगे, एक राष्ट्रीय तो दूसरा किसानों का

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की एक रैली में कहा कि अगर केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो दो बजट पेश किए जाएंगे। वहीं राहुल गांधी ने अमेठी में रैली के...

 राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनी तो दो बजट पेश होंगे, एक राष्ट्रीय तो दूसरा किसानों का
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Apr 2019 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की एक रैली में कहा कि अगर केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो दो बजट पेश किए जाएंगे। वहीं राहुल गांधी ने अमेठी में रैली के दौरान कहा कि क्या आपने मजदूर, किसान के घर के सामने चौकीदार देखा है? मगर पिछले पांच साल में हर किसान ने रातभर खुद अपने खेत की चौकीदारी की है।

बाराबंकी की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इनमें से एक राष्ट्रीय बजट होगा जबकि दूसरा किसानों का बजट होगा । राहुल ने हैदरगढ़ तहसील के चौबसी गांव में एक जनसभा में कहा, ''कांग्रेस किसानों हित के लिए ऐतिहासिक कार्य करने जा रही है... केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो इस बार दो बजट पेश होंगे। एक राष्ट्रीय बजट होगा और दूसरा किसानों का बजट होगा । अब हिंदुस्तान के किसी भी किसान को कर्जा ना लौटाने पर जेल नहीं भेजा जाएगा ।

महाराष्ट्र में पीएम मोदी बोले, कांग्रेस ने HAL को खत्म कर दिया था

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल किया कि पिछले पांच साल में उनकी सरकार ने क्या किया ? ''युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाले मोदी एक लाख युवाओं को भी रोजगार नहीं दे पाए । मोदी ने रोजगार देने के वादे पर युवाओं से झूठ बोला । बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। 

राहुल ने कहा कि पिछले पांच साल में मोदी ने 15 लोगों की मदद करने वाली सरकार चलाई है । कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि अचानक नोटबंदी का फैसला लिया गया और पूरे देश को लाइन में लगा दिया गया। राहुल ने कहा '' हमारी सरकार के सत्ता में आते ही गरीब लोगों के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरू होगी ।

राहुल गांधी ने राफेल पर SC के फैसले पर दिए बयान पर जताया खेद

न्यूनतम आय गारंटी योजना को राहुल ने दुनिया की सबसे बड़ी न्यूनतम आय योजना बताया । उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देश के करीब 20 प्रतिशत परिवारों यानी करीब पांच करोड़ लोगों को न्यूनतम आय के तौर पर सालाना 72000 रुपये दिए जाएंगे । यह रकम महिलाओं के खातों में भेजी जाएगी।  उन्होंने कहा कि गरीबों को इस योजना का लाभ, देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बिना दिया जाएगा ।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें