DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब में राहुल गांधी ने कहा- देश में नफरत और क्रोध फैला रही भाजपा

Gayab ho gaya is govt new line Rahul Gandhi ups Rafale attack on PM

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर देश में नफरत तथा क्रोध फैलाने का आरोप लगाते हुये कहा कि चाहे जो भी हो गुरूनानक देव के दिए गए शांति, प्रेम और भाईचारे के संदेश की जीत होगी। राहुल ने गुरुवार को यहां से पंजाब में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए पार्टी की बढ़ता पंजाब, बदलता पंजाब रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुनानक देव की सोच पर आक्रमण हो रहा है। देश में एक दूसरे को लड़ाने का काम हो रहा है लेकिन कोई कितना भी जोर लगा ले जीत तो गुरुनानक देव जी और उनकी विचारधारा की होगी।

गांधी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बड़े-बड़े वादे किए थे। किसानों को उसकी फसल का सही दाम, बेरोजगारों को काम आदि कितने ही वादे किए लेकिन कोई पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया तथा किसानों को राहत दी। पंजाब में अमरिंदर सरकार ने वो काम कर दिखाया जिसकी उम्मीद मोदी सरकार से थी। मोदी किसानों, मजदूरों, बेरोजगार नौजवानों की बस बात ही करते हैं। उनकी करनी और कथनी में अंतर है। कांग्रेस ने तीन राज्यों में सत्ता में आने के दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करके दिखाया। 

गांधी ने कहा कि जनता को आपस में लड़ाया जा रहा है लेकिन मुद्दों की बात नहीं हो रही । पंजाब की अनदेखी मोदी सरकार इसलिए कर रही है क्योंकि यहां भाजपा की सरकार नहीं है। मोदी को समझ लेना चाहिये कि वो पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं न कि किसी एक राज्य के।

अर्धसैनिक बलों को भी शहीद का दर्जा दिलाएंगे 

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये आश्चर्य की बात है कि अर्धसैनिक बलों से जुड़े कर्मियों को शहीद का दर्जा नहीं मिलता है। जब उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तो कर्तव्य निभाने के दौरान सीआरपीएफ और बीएसएफ कर्मियों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा और उसके बाद जो भी कार्रवाई हुई हमने प्रेस कान्फ्रेंस की। हमने साफ कर दिया कि पाकिस्तान के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह सरकार के साथ है। हमने साफ कर दिया था कि इस मुद्दे पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। लेकिन ये दुख की बात है कि मोदी इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं जबकि विपक्ष अपने वादे पर डटा हुआ है।

राफेल के दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होना शर्म की बात: शत्रुघ्न

UN अधिकारी करना चाहते थे हाफिज सईद से मुलाकात, तो PAK ने रोका VISA

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi said in Punjab BJP is spreading hatred and anger in the country