DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, सिर्फ टैक्स के लिए जनता को महंगाई की दलदल में ढकेल रही सरकार

देशराहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, सिर्फ टैक्स के लिए जनता को महंगाई की दलदल में ढकेल रही सरकार

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Fri, 05 Mar 2021 11:29 AM
राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, सिर्फ टैक्स के लिए जनता को महंगाई की दलदल में ढकेल रही सरकार

कांग्रेस ने पेट्रोल - डीजल , रसोई गैस और कुछ अन्य खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ शुक्रवार को सोशल मीडिया अभियान शुरू किया। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से ' स्पीकअप अंगेस्ट प्राइज राइज  अभियान से जुड़कर महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की। 

उन्होंने ट्वीट किया ,'' महंगाई एक अभिशाप है। केंद्र सरकार सिर्फ़ टैक्स कमाने के लिए जनता को महंगाई के दलदल में धकेलती जा रही है। देश के विनाश के ख़िलाफ़ अपनी आवाज़ उठाइए। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया, ''मोदी सरकार की ओर से उठाए गए हर कदम से आम लोगों की जेब खाली हुई है। देश के लोग इसे सहन नहीं करेंगे और अपनी आवाज उठाएंगे।कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी इस अभियान के तहत सरकार पर निशाना साधा। 

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को दादी इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई इमरजेंसी (आपातकाल) को गलत बताया था। उन्होंने कार्नेल यूनिवर्सिटी के एक ऑनलाइन कार्यक्रम में शिरकत की, जिसमें उनके साथ सैम पित्रोदा, प्रोफेसर कौशिक बसु भी थे। राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम में बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि इमरजेंसी गलत थी, लेकिन जो अभी हो रहा है और जो उस समय हो रहा था, दोनों में काफी बड़ा फर्क है। कांग्रेस पार्टी ने कभी भी भारत के संवैधानिक ढांचे को हथियाने की कोशिश नहीं की। पार्टी का डिजाइन इसकी अनुमति नहीं देता है। अगर हम चाहें भी तो ऐसा नहीं कर सकते हैं। आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''आरएसएस जो कर रहा है, वह मौलिक रूप से कुछ अलग है। वह अपने लोगों से संस्थानों को भर रहा है। यहां तक कि अगर हम चुनाव में बीजेपी को हराते हैं, तो हम संस्थागत ढांचे में उनके लोगों से छुटकारा पाने के लिए अपने लोगों की भर्ती नहीं करेंगे।''

संबंधित खबरें