DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल ने किया राफेल सौदे में जांच का वादा, न्याय योजना को बताया 'गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक'

at congress manifesto release  rahul gandhi dig at pm with 5 big ideas

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को राफेल सौदे में भ्रष्टाचार होने की बात पता होने का दावा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो इस सौदे की जांच की जाएगी। गांधी ने यहां एक रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़ाकू विमान खरीद सौदे में बदलाव किया जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गये। उन्होंने कहा, ''मैं आपको बता रहा हूं कि चुनाव के बाद जांच शुरू होगी। और चौकीदार जेल में होंगे।"

गांधी ने कहा, ''रक्षा मंत्रालय का दस्तावेज बताता है कि नरेंद्र मोदी ने मूल सौदे में बदलाव किया और एक विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा।" राफेल मुद्दे पर अनिल अंबानी को निशाना बनाते हुए गांधी ने कहा कि रक्षा निर्माण में उद्योगपति की विशेषज्ञता नहीं है, उनका व्यवसाय विफल हो गया और उनके पास धन नहीं है, फिर भी उन्हें ''सबसे बड़ा रक्षा ठेका मिला।" उन्होंने कहा कि महत्वाकांक्षी 'न्याय योजना' को विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करने के बाद ही अंतिम रूप दिया गया।

लोकसभा चुनाव 2019: प्रियंका गांधी ने लिखा इमोशनल मैसेज, राहुल को बताया सबसे सच्चा दोस्त

गांधी ने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो योजना के तहत गरीब भारतीय परिवारों के खाते में वार्षिक 72 हजार रुपये जमा कराए जाएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह यहां लंबी पारी खेलने आए हैं न कि ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह झूठ बोलने में विश्वास रखते हैं।" गांधी ने कहा कि विशेषज्ञों से बात करने के बाद ही न्याय योजना के तहत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये वार्षिक देने का वादा किया गया है।

कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि योजना को लागू करने से अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं होगी। गांधी ने कहा कि योजना ''गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक'' साबित होगी। गांधी ने कहा कि झूठ का भंडाफोड़ हो जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां भारत के लोगों के लिए काम करना चाहती है वहीं भाजपा खोखले वादे करती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi promises Rafale probe says chowkidar will be in jail