ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजस्थान में चल रहा 'गेम', केरल में फुटबॉल खेलते दिखे राहुल गांधी | देखें वीडियो

राजस्थान में चल रहा 'गेम', केरल में फुटबॉल खेलते दिखे राहुल गांधी | देखें वीडियो

बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार कई विधायकों द्वारा विधायक दल की बैठक से पहले अपने इस्‍तीफे रव‍िवार रात विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सी पी जोशी को सौंपे दिए थे।

राजस्थान में चल रहा 'गेम', केरल में फुटबॉल खेलते दिखे राहुल गांधी | देखें वीडियो
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,पलक्कड़Mon, 26 Sep 2022 05:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सोमवार को केरल के पलक्कड जिले पहुंच गई। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बच्चों के साथ फुटबॉल खेलते नजर आए। यात्रा का सोमवार को 19वां दिन है। हालांकि राहुल का बच्चों के साथ फुटबॉल खेलने का वीडियो ऐसे समय में आया है जब राजस्थान में राजनीतिक संकट जारी है। बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार कई विधायकों द्वारा विधायक दल की बैठक से पहले अपने इस्‍तीफे रव‍िवार रात विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सी पी जोशी को सौंपे दिए थे। इसके बाद बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्य में गतिरोध को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। 

इस बीच केरल के पलक्कड़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बच्चों के साथ फुटबॉल खेलते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल को सड़कों पर बच्चों के साथ खेल का आनंद लेते देखा गया। वीडियो को कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करते हुए पार्टी ने लिखा, "ये भविष्य ही तो संवारना है और इनके लिए हर मुश्किल से टकरा जाना है।" 40 सेकंड के वीडियो में, बैंगनी रंग की टी-शर्ट और सफेद शॉर्ट्स पहने बच्चों को पलक्कड़ की सड़कों पर फुटबॉल खेलते देखा जा सकता है। 

इस दौरान राहुल गांधी, बच्चों के साथ बातचीत करते हुए व बच्चों में से एक से गेंद लेते देखे जा सकते हैं। लोग राहुल की जयकार के नारे लगाते दिख रहे हैं। शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को हजारों व्यूज और लाइक्स मिल चुके हैं। कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी।

इस बीच, राजस्थान कांग्रेस एक बार फिर संकट में आ गई है। सीएम अशोक गहलोत के खेमे के करीब 80 से अधिक विधायकों ने रविवार रात विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। जुलाई 2020 में गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वालों में से कई विधायक राजस्थान के नए सीएम की नियुक्ति का विरोध कर रहे हैं। 

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात मुख्‍यमंत्री निवास में होनी थी, लेकिन इससे पहले ही गहलोत के वफादार माने जाने वाले विधायक संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक करने के बाद जोशी के आवास पर पहुंचे और अपने इस्‍तीफे उन्‍हें सौंप दिए। वहीं, खड़गे, माकन, गहलोत, कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उपमुख्‍यमंत्री पायलट एवं कुछ अन्य विधायक देर रात तक मुख्‍यमंत्री आवास में इंतजार करते रहे और बाकी विधायकों के नहीं आने से विधायक दल की बैठक अंतत: नहीं हो सकी। कुल 200 सदस्यों वाले सदन में कांग्रेस के 108 विधायक हैं। पार्टी को 13 निर्दलीय उम्मीदवारों का भी समर्थन प्राप्त है। इन इस्‍तीफों के बारे में जोशी के कार्यालय से अभी कुछ नहीं कहा गया है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें