Rahul Gandhi or no one Leaders tell CWC panels on next Congress president - CWC बैठक : नेताओं ने कहा- राहुल हों कांग्रेस अध्यक्ष या फिर कोई नहीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC बैठक : नेताओं ने कहा- राहुल हों कांग्रेस अध्यक्ष या फिर कोई नहीं

senior congress leaders sonia gandhi and rahul gandhi during congress working committee  cwc  meetin

1 / 2Senior Congress leaders Sonia Gandhi and Rahul Gandhi during Congress Working Committee (CWC) meeting, at AICC headquarter, in New Delhi, India, on Saturday, August 10, 2019. (Vipin Kumar/HT FILE PHOTO)

congress leaders sonia gandhi  rahul gandhi and former prime minister manmohan singh and other party

2 / 2Congress leaders Sonia Gandhi, Rahul Gandhi and former Prime Minister Manmohan Singh and other party leaders during Congress Working Committee (CWC) meeting, at AICC headquarter, in New Delhi, India, on Saturday, August 10, 2019. (Vipin Kumar/HT PHOTO)

PreviousNext

कांग्रेस पार्टी ने अपने अगले अध्यक्ष को चुनने के लिए एक कदम और करीब ले लिया है। विभिन्न राज्यों के पांच अलग-अलग जोनल समूहों के नेताओं के साथ परामर्श समाप्त हो गया है। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों की चर्चा के दौरान पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सबसे अनुकूल उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी का ही नाम सामने आया। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में 24 अकबर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय में विचार-विमर्श के दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और पंजाब के गुरदासपुर से पूर्व सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने सूबे के अन्य नेताओं के साथ जोर देकर कहा कि राहुल गांधी को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाना चाहिए। यदि राहुल ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने फैसले को वापस नहीं लिया तो कई नेता पार्टी को छोड़ सकते हैं और कई पहले ही छोड़ चुके हैं। 

राहुल के समर्थन में बोलते हुए पंजाब के नेताओं ने कहा कि "यह राहुल की गलती नहीं है कि वह एक ऐसे परिवार में पैदा हुए हैं जिसने इतना बलिदान दिया है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के एकजुट रहने के लिए राहुल गांधी का नेतृत्व महत्वपूर्ण है। जाखड़ और बाजवा ने कथित तौर पर कहा कि वे राहुल गांधी को छोड़कर किसी के अधीन काम नहीं करेंगे। बैठक में मौजूद दो कांग्रेस नेताओं ने हमारे सहयोगी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि पंजाब के नेताओं ने जब राहुल गांधी के नाम की चर्चा की तब प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं। उन्होंने प्रियंका से राहुल को वापस आने के लिए मनाने की अपील भी की।

परामर्श खत्म, अब कुछ देर में हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष का ऐलान

एक अन्य कांग्रेस नेता ने एचटी को बताया कि दक्षिणी समूह में भी चर्चा बहुत अलग नहीं थी, जहां वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा द्वारा यह बताए जाने कि राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन द्वारा किए गए इसी तरह के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। बावजूद इसके नेताओं ने राहुल गांधी से पार्टी का प्रभार लेने की मांग की है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi or no one Leaders tell CWC panels on next Congress president