ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबेरोजगारी पर बोले राहुल गांधी- अगर युवाओं को अवसर नहीं मिलेंगे तो गणतंत्र कैसे मजबूत होगा

बेरोजगारी पर बोले राहुल गांधी- अगर युवाओं को अवसर नहीं मिलेंगे तो गणतंत्र कैसे मजबूत होगा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर रविवार को सवाल किया कि अगर युवाओं को उनके सपने पूरा करने का मौका नहीं मिलेगा तो फिर...

बेरोजगारी पर बोले राहुल गांधी- अगर युवाओं को अवसर नहीं मिलेंगे तो गणतंत्र कैसे मजबूत होगा
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 26 Jan 2020 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर रविवार को सवाल किया कि अगर युवाओं को उनके सपने पूरा करने का मौका नहीं मिलेगा तो फिर गणतंत्र कैसे मजबूत होगा। गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट कर कहा कि गणतंत्र दिवस पर, आइए हम उन करोड़ों शिक्षित युवाओं के लिए सोचें, जो रोज़गार पाने के लिए संघर्षरत हैं। ये रोजगार ही उन्हें गरिमापूर्ण जीवन जीने में सक्षम बनाएगा।

राहुल गांधी ने सवाल किया कि रोजगार के अभाव में हम अपने युवाओं के सपनों को पूरा करने का अवसर नहीं दे सकते, तो गणतंत्र भला कैसे मजबूत हो सकता है? वहीं कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा।

rahul gandhi on unemployment

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि वादा था हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का, यानी 5 साल में 10,00,00,000 रोज़गार। 5 सालों में देश के 7 प्रमुख सेक्टर में 3.64 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे बीजेपी का बैंक बैलेन्स बढ़ता है, देश में वैसे वैसे रोज़गार घटता है! क्या यही थे मोदी जी के अच्छे दिन?

कांग्रेस नेताओं ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसके मुताबिक देश में बीते पांच सालों में 3.64 करोड़ नौकरियां सिर्फ 7 प्रमुख क्षेत्रों में ही जा चुकी हैं। इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं। सर्वाधिक 3.5 करोड़ नौकरियां वस्त्र उद्योग क्षेत्र की हैं।

यह भी पढ़ें- अभिजीत बनर्जी बोले-देश की अर्थव्यवस्था को लेकर मिल रहे हैं अच्छे संकेत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें