DA Image
1 दिसंबर, 2020|6:23|IST

अगली स्टोरी

पाक-अफगानिस्तान ने कोरोना को भारत से बेहतर संभाला...मोदी सरकार पर राहुल गांधी का फिर हमला

rahul gandhi

भारत में कोरोना से निपटने को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। कोरोना और अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है और कहा है कि कोरोना का मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भारत से बेहतर तरीके से किया। इसके लिए राहुल गांधी ने एक ग्राफ भी शेयर किया है, जिसमें देश और उनके जीडीपी के आंकड़े दिए हुए हैं। 

डेटा शेयर राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, भारतीय जनता पार्टी की सरकार की एक और ठोस उपलब्धि। पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर कोरोना वायरस महामारी को संभाला है। राहुल गांधी ने एक चार्ट भी शेयर किया है, जिसमें जीडीपी के आंकड़े दिखाए गए हैं। इनमें भारत, पाकिस्तान समेत एशियाई देशों के आंकड़े दिए गए हैं, जिनमें कोरोना काल में सबसे अधिक जीडीपी भारत की ही गिरी है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले 73 लाख पार कर चुके हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना के जहां 321,877 मामले हैं, वहीं अफगानिस्तान में 40 हजार केस हैं। यहां ध्यान देने वाली बात है कि इन दोनों देशों की आबादी भारत के मुकाबले काफी कम है। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दो दिन पहले ट्वीट कर प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी )के आधार पर बंगलादेश जल्द ही भारत को पछाड़ देगा।  इसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष  के आंकड़ों का हवाला दिया था। सरकार के सूत्रों ने इस पर जबाव देते हुए गांधी के दावों को गलत बताया  था।

भारत में कोरोना की आज की स्थिति

भारत में पिछले 24 घंटों में 63,371 नए कोविड-19 मामलों और 895 मौतों की एक रिपोर्ट दर्ज हुई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की जानकारी के अनुसार कुल 73,70,469 मामलों में से 8,04,528 सक्रिय, 64,53,780 ठीक हो चुके और अब तक कुल 1,12,161 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rahul Gandhi ne Modi Sarkar ko coronavirus ko lekar Ghera Rahul Gandhi slams Centre over COVID-19 handling says Pakistan Afghanistan did it better