DA Image
1 जुलाई, 2020|5:12|IST

अगली स्टोरी

पीएम मोदी की तरह राहुल गांधी भी सुनाएंगे 'मन की बात', जल्द शुरू कर सकते हैं पॉडकास्ट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर महीने के आखिरी में प्रसारित होने वाली 'मन की बात' से टक्कर ले सकते हैं। दरअसल, राहुल गांधी आने वाले समय में पॉडकास्ट सर्विस पर भी हाथ आजमा सकते हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले कांग्रेस दफ्तर से जुड़े एक शख्स ने बताया कि अभी हम योजना बनाने वाली स्टेज पर ही हैं। नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर उन्होंने हमारे सहयोगी अंग्रेजी अखबार 'हिन्दुस्तान टाइम्स' को बताया, 'इसे कैसे आगे किया जाए, इसको लेकर एक्सपर्ट्स से बात कर रहे हैं।'

उन्होंने दावा किया एक बार अंतिम रूप दिए जाने के बाद पॉडकास्ट पीएम नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का काउंटर होगा। पॉडकास्ट एक ऑडियो मैसेज है, जिसे डिजिटल रूप में सुना जा सकता है। कांग्रेस से जुड़े शख्स ने यह भी बताया कि वे लिंक्डिन प्लेटफॉर्म पर भी नजर रख रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि लॉकडाउन के समय में पार्टी के सोशल मीडिया कैंपेन को काफी समर्थन मिला है। उन्होंने कहा, '28 मई वाले हमारे ऑनलाइन कैंपेन 'स्पीक अप इंडिया' को काफी समर्थन मिला। एक दिन में कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पचास लाख से ज्यादा मैसेज मिले।

यह भी पढ़ें: चीन सीमा को लेकर चुप्पी से अटकलें, सरकार बताए क्या चल रहा है: राहुल गांधी 

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कुछ समय पहले ही अपना यू-ट्यूब चैनल लॉन्च किया था। लॉकडाउन के दौरान राहुल गांधी ने इसका इस्तेमाल काफी किया, जिससे अब तक 294,000 सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रवासी श्रमिकों के साथ की गई बातचीत को उनके चैनल पर साढ़े सात लाख से ज्यादा बार देखा गया। वहीं, स्वास्थ्य विशेषज्ञ प्रोफेसरों के साथ पिछले दिनों कोरोना वायरस को लेकर हुई चर्चा को 90 हजार से अधिक बार देखा गया है।

पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर मजबूत पकड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यू-ट्यूब चैनल को तकरीबन 65 लाख यूजर्स ने सब्सक्राइब कर रखा है। इसके अलावा पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर भी पकड़ काफी मजबूत है। फेसबुक और ट्विटर दोनों ही प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर पीएम मोदी के करोड़ों में फॉलोवर्स हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rahul Gandhi may soon start podcasts against the PM Narendra Modi s Mann Ki Baat