ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशVIDEO: राहुल गांधी सांसद हैं, आप उन्हें पप्पू नहीं कह सकते; अमित शाह की अधीर रंजन को सलाह पर संसद में लगे ठहाके

VIDEO: राहुल गांधी सांसद हैं, आप उन्हें पप्पू नहीं कह सकते; अमित शाह की अधीर रंजन को सलाह पर संसद में लगे ठहाके

अधीर चौधरी ने कहा,

VIDEO: राहुल गांधी सांसद हैं, आप उन्हें पप्पू नहीं कह सकते; अमित शाह की अधीर रंजन को सलाह पर संसद में लगे ठहाके
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Thu, 09 Feb 2023 08:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में केंद्र सरकार को जमकर घेरने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने साबित कर दिया है कि आप उन्हें 'पप्पू' बनाने की कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन उन्होंने आपको 'पप्पू' बना दिया है। अधीर चौधरी ने कहा, "राहुल गांधी ने खुद आपको पप्पू बना दिया है।" इसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी तंज कसा। उन्होंने अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा, "वह एक माननीय सांसद को पप्पू नहीं कह सकते हैं।" अमित शाह के बयान के बाद लोकसभा में खूब ठहाके लगे।

इसके जवाब में अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "आप जानते हैं कि मैंने किस संदर्भ में ऐसा कहा।" आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को विपक्ष के हमलों का अपने अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर खूब तंज कसा।

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव जारी रखते हुए कहा, "राहुल गांधी ने सही जगह पर निशाना साधा है और इसके कारण बीजेपी में हंगामा है। पहली बार एक सत्ताधारी पार्टी एक उद्योगपति की वकालत कर रही है। हम यह हम अपनी ओर से नहीं कह रहे हैं। यह हिंडनबर्ग रिपोर्ट में आया है और हम इस मुद्दे को उठा रहे हैं। इसमें गलत क्या है?"

कांग्रेस नेता ने चीन का मुद्दा भी उठाया और कहा कि 1962 के भारत-चीन युद्ध के बाद, तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू अटल बिहारी वाजपेयी के अनुरोध पर चर्चा के लिए सहमत हुए थे, लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार ने भारत में चीनी घुसपैठ पर बहस करने से मना कर दिया है।" उन्होंने कहा, ''कुछ दिन पहले दिल्ली में डीजी और आईजी की बैठक हुई थी जिसमें पुलिस अधिकारियों ने एक रिसर्च पेपर पेश किया था। इसमें कहा गया था कि पहले हम पूर्वी लद्दाख में 65 प्वाइंट पर पेट्रोलिंग करते थे लेकिन अब 25 प्वाइंट को पेट्रोलिंग नहीं कर पा रहे हैं।"

अमित शाह ने अधीर चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा, "अधीर रंजन जी पूछ रहे हैं कि अब ऐसा क्यों नहीं किया जा रहा है। क्योंकि खामियां तब थीं और अब नहीं हैं। यह चर्चा हजारों हेक्टेयर बर्बाद होने के बाद शुरू हुई थी।"