rahul gandhi in odisha s bhubaneswar live updates congress president attacks bjp and rss - प्रियंका की राजनीति में एंट्री पर बोले राहुल गांधी, लंबे समय से हो रहा था मंथन DA Image
21 नबम्बर, 2019|8:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रियंका की राजनीति में एंट्री पर बोले राहुल गांधी, लंबे समय से हो रहा था मंथन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (मिंट फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) शुक्रवार को ओडिशा (Odisha) में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस (RSS) और बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हर संस्था में आरएसएस दखल देना चाहता है। राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस बीजेपी की जननी है। उसे लगता है कि देश में वही एकमात्र संस्था है। राहुल गांधी ने भुवनेश्वर में कहा कि किसी विचारधारा को नहीं, बल्कि भारत के 1.2 अरब लोगों को देश चलाना चाहिए।

अमेठी में राहुल बोले, हमारा लक्ष्य यूपी में कांग्रेस को खड़ा करना

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को राजनीति में लाने के बारे में लंबे समय से चर्चा हो रही थी। राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका गांधी का प्राथमिक काम उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत करना है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी नरेगा को नष्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'नरेगा ने ग्रामीण भारत में एक आर्थिक संरचना तैयार की। इसने बड़ी संख्या में मैन्यूफैक्चरर्स की मदद की। यह एक लेबर मार्केट में सुधार था।'

कांग्रेस का पलटवार : प्रियंका के आने से BJP में हड़कंप, सुमित्रा की नसीहत की जरूरत नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा प्रणालियों पर कब्जे एवं एकाधिपत्य को चुनौती दिए जाने की आवश्यकता है। राहुल गांधी ने कहा कि मरीजों को अस्पताल के लिए 200 किलोमीटर तक यात्रा करनी पड़ती है, ऐसे में इंश्योरेंस कार्ड का क्या मतलब।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rahul gandhi in odisha s bhubaneswar live updates congress president attacks bjp and rss