ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअडानी पर हमलावर दिखे राहुल, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने टोका, कहा- सदन में पोस्टरबाजी नहीं

अडानी पर हमलावर दिखे राहुल, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने टोका, कहा- सदन में पोस्टरबाजी नहीं

राहुल गांधी ने लोकसभा में सरकार से पूछा कि मोदी सरकार और अडानी के बीच क्या रिश्ता है? इस बीच सदन में हंगामा होने लगा तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला टोकते हुए बोले- सदन में पोस्टरबाजी नहीं।

Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 10:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Rahul Gandhi in Loksabha: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के आरोप उसकी पहले की तैयारियों से साफ नजर आ रहे थे। भारत जोड़ो यात्रा करके लौटे राहुल गांधी नए अंदाज में दिखे। उन्होंने गौतम अडानी और हिंडनबर्ग रिपोर्ट प्रकरण पर सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि कैसे हर बिजनेस में गौतम अडानी घुस जाते हैं? उन्होंने लोकसभा में सरकार से पूछा कि अडानी से क्या रिश्ता है? इस बीच सदन में हंगामा होने लगा तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला टोकते हुए बोले- सदन में पोस्टरबाजी नहीं।

मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही सुबह शुरू होते ही दोपहर के लिए स्थगित हो गई थी। विपक्ष ने गौतम अडानी प्रकरण पर सरकार से जेपीसी जांच की मांग बरकरार रखी है। जिस पर सरकार ने मौन धारण किया है। दोपहर बाद शुरू हुई लोकसभा कार्यवाही में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हुई। इसमें विपक्ष की तरफ से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में महंगाई पर बात क्यों नहीं हुई? 

राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि "गौतम अडानी साल 2014 से पहले अमीर बिजनेस मैन की लिस्ट में 609 नंबर थे लेकिन, भाजपा सरकार बनने के बाद अचानक क्या जादू हुआ कि अडानी दूसरे नंबर पर पहुंच जाते है। मुझे यह समझ नहीं आता कि हर बिजनेस में गौतम अडानी कैसे घुस जाते हैं? मुझे सरकार से अडानी के साथ रिश्ता समझना है।"

राहुल के बयान पर सदन में भारी हंगामा
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। इस पर बीजेपी के सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने टोकते हुए कहा कि सदन में पोस्टरबाजी नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें