DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस सरकार में कर्ज नहीं लौटाने की वजह से जेल नहीं जाएगा कोई किसान: राहुल

rahul gandhi  photo  congress twitter

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि चुनाव के बाद अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो देश का कोई भी किसान सिर्फ कर्ज नहीं लौटाने की वजह से जेल नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पांच साल से 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चलाने और ''अनिल अंबानी जैसे चोरों के खातों में लाखों 'करोड़ रुपये' डालने का आरोप लगाया।

आदिवासी बहुल डूंगरपुर के विख्यात बेणेश्वर धाम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ''हमने ऐतिहासिक निर्णय किया है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो कानून में बदलाव किया जाएगा। हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा नहीं लौटा पाने की वजह से जेल नहीं जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, ''अगर आप चाहते हैं कि हिंदुस्तान के किसान जेल जाएं तो पहले आप उस चोर अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी व विजय माल्या को अंदर करिए। फिर हम हिंदुस्तान के किसानों की बात करेंगे। अगर आप उन्हें अंदर नहीं करेंगे तो हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा ना लौटाने की वजह से जेल नहीं जाएगा।"

राहुल ने कहा कि देश के अनेक धनी लोग लाखों करोड़ रुपये नहीं चुका रहे लेकिन किसान अगर 20,000 रुपये नहीं चुकाता तो उसे सीधा जेल में डाल दिया जाता है। यह कहां का न्याय है? न्याय योजना के वित्तपोषण पर उठाए जा रहे सवालों पर राहुल ने कहा, ''पहली बार इतिहास में हिंदुस्तान की सरकार हिंदुस्तान के सबसे गरीब लोगों के बैंक खाते में पैसा डालेगी। क्यों डालेगी? यह मैं बताउंगा क्योंकि नरेंद्र मोदी ने सीधा अनिल अंबानी जैसे चोरों के बैंक खातों में लाखों करोड़ रुपये डाले हैं। मैं उनके बैंक खाते से, अनिल अंबानी के बैंक खाते से पैसा निकाल कर सीधा आपके खाते में डालने जा रहा हूं।"

मोदी पर पांच साल में अपने एक भी वादे पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ''पिछले पांच साल से नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं और वह 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चला रहे हैं।" राहुल ने कहा, ''उन्होंने पांच साल अन्याय किया। अब मैं पांच साल न्याय करने वाला हूं। नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है। गरीबी को हिंदुस्तान से हम मिटाने वाले हैं।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi in Dungarpur Rajasthan I want to do justice in next five years: