ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल की पीएम मोदी को चुनौती, ईंधन का दाम कम करें या विरोध का सामना करें

राहुल की पीएम मोदी को चुनौती, ईंधन का दाम कम करें या विरोध का सामना करें

क्रिकेटर विराट कोहली की तरफ से फिटनेस चुनौती को स्वीकार करने के महज घंटेभर बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक और चुनौती दी गई। वो चुनौती थी ईंधन के तेजी के साथ बढ़ते दाम को कम...

राहुल की पीएम मोदी को चुनौती, ईंधन का दाम कम करें या विरोध का सामना करें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली। Thu, 24 May 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेटर विराट कोहली की तरफ से फिटनेस चुनौती को स्वीकार करने के महज घंटेभर बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक और चुनौती दी गई। वो चुनौती थी ईंधन के तेजी के साथ बढ़ते दाम को कम करने की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि उनके ईंधन चुनौती को स्वीकार करें। इसके साथ ही, राहुल ने कहा कि वे पेट्रोल-डीजल के दाम कम करें या फिर उनकी पार्टी की तरफ से देशव्यापी आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार हो जाएं।

ईंधन की कीमतों में रोज इजाफा हो रहा है। 14 मई से लगातार बढ़ रही कीमतों के बीच गुरूवार को 30 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई। जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत 85 रूपये के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 85.29 रूपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 77.47 रूपये, चेन्नई में 80.42 रूपये और कोलकाता में 80.12 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने चुनौती दी कि पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी से की गई 10 लाख करोड़ की लूट का इस्तेमाल करते हुए ईंधन की कीमतों को कम करने में मदद करे और आम लोगों की आर्थिक तंदुरुस्ती को ठीक करें।

ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने के लिए ओएनजीसी पर विशेष कर लगा सकती है सरकार

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें