ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशभारत जोड़ो यात्रा में राहुल की गांधी की मार्शल आर्ट पाठशाला, BJP-RSS पर साधा निशाना

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल की गांधी की मार्शल आर्ट पाठशाला, BJP-RSS पर साधा निशाना

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के अलग-अलग रंग दिखते रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल ने कुछ कांग्रेसी नेताओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी है। यह ट्रेनिंग महाराष्ट्र में दी गई थी।

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल की गांधी की मार्शल आर्ट पाठशाला, BJP-RSS पर साधा निशाना
Deepakपॉलोमी घोष,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 12:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के अलग-अलग रंग दिखते रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल ने कुछ कांग्रेसी नेताओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी है। यह ट्रेनिंग उस वक्त दी गई, जब भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में थी। राहुल गांधी के यूट्यूब चैनल पर शनिवार को इसका वीडियो अपलोड किया गया। इस दौरान राहुल गांधी भाजपा और आरएएस पर भी निशाना कसते नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी जापानी मार्शल आर्ट ऐकिडो में ब्लैकबेल्ट हैं।

यूट्यूब चैनल पर है वीडियो
राहुल गांधी के यूट्यूब चैनल पर जो वीडियो पोस्ट किया गया है, उसमें वह अपने साथी यात्रियों और अन्य पार्टी नेताओं के साथ बैठे हैं। इस दौरान सभी एक-दूसरे से बातचीत कर रहे हैं। इसी दौरान राहुल गांधी कहते हैं कि वह दिखाएंगे कि दुश्मन की ताकत को अपनी ताकत कैसे बनाया जाता है। राहुल कहते हैं कि मान लीजिए कि आरएसएस पूरी ताकत से आपके ऊपर हमला करता है। ऐसे में आप उस ताकत अपनी ताकत में कैसे बदलेंगे? उन्होंने कहा कि वह इस सिद्धांत को दिखाएंगे। इसके बाद राहुल उठकर खड़े हो जाते हैं। वह एक कांग्रेस नेता को घुटनों पर बैठने के लिए कहते हैं और फिर सामने से उसके कंधे पर धक्का दे देते हैं। इसके बाद कांग्रेस नेता बैलेंस खो देता है। इस पर राहुल कहते हैं कि इस तरह से धक्के को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

फिर बताया सही तरीका
इसके बाद राहुल गांधी कहते हैं कि अब मैं आपको बताऊंगा कि कैसे खुद को पोजीशन करें कि दूसरे की ताकत को अपनी ताकत बना लें। इसके बाद वह कांग्रेस नेता से पैर खोलकर बैठने के लिए कहते हैं और अपना वजन आगे की तरफ रखने के लिए कहते हैं। फिर वह एक अन्य नेता को बुलाकर उसे धक्का मारने को बोलते हैं। इसके बाद कई अन्य नेता उस शख्स को धक्का मारते हैं, लेकिन गिरा नहीं पाते हैं। इसके बाद राहुल गांधी इस सिद्धांत के बारे में बताते हैं और कहते हैं कि वह भी भाजपा के साथ ऐसे ही करते हैं।