DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी ने बेरोजगारी और किसानों की खुदकुशी पर केंद्र के घेरा

sc seeks reply from congress chief rahul gandhi over his alleged remarks on top court   s order in raf

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बुधवार को निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश को “विभाजित” कर देश के लोगों को आपस में ही लड़ाने का काम किया है। गांधी संसदीय समन्वय समिति की बैठक के बाद यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या और राफेल सौदे के तहत अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये कथित तौर पर देने के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया। 

गांधी ने कहा, “नरेंद्र मोदी ने देश को बांटा और देश के भीतर ही लोगों को आपस में लड़वाया है। आज की तारीख में देश में सबसे ज्यादा राष्ट्र विरोधी बात जो हुई है ... वह यह है कि ऐसी स्थिति पैदा हो गई है ... जिसमें हर 24 घंटे में 27,000 युवा अपनी नौकरी गंवा रहे हैं।" कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ''राष्ट्र विरोधी आचरण हमारी कृषि व्यवस्था को अशक्त कर रहा है ... हजारों किसानों को आत्महत्या करने पर मजबूर करना राष्ट्र विरोधी आचरण है।”

वायनाड की पहली रैली में बोले राहुल गांधी, 'यहां झूठे वादे करने नहीं आया'

उन्होंने कहा, ''30,000 करोड़ रुपये लेकर अनिल अंबानी को दे देना राष्ट्र विरोधी आचरण है। नरेंद्र मोदी को जवाब देना होगा कि उन्होंने यह सब क्यों होने दिया।" कांग्रेस अध्यक्ष ने इस ओर भी ध्यान दिलाया कि देश में जिन तीन बड़े मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए वे हैं आर्थिक पिछड़ापन, कृषि संकट और भ्रष्टाचार, लेकिन मोदी तो प्रेस से भी चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं। गांधी दो दिन के दौरे पर राज्य आए हैं और मंगलवार को उन्होंने मध्य केरल में कई रैलियों को संबोधित किया।

उत्तर प्रदेश में अपने गढ़ अमेठी के अलावा राहुल गांधी केरल की वायनाड संसदीय सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। केरल में 23 अप्रैल को तीसरे चरण के चुनाव में वोट डाले जाएंगे। राज्य में 20 लोकसभा सीटें हैं जिनमें से ज्यादातर पर माकपा नीत एलडीएफ और कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ के बीच सीधी टक्कर है। हालांकि भाजपा नीत राजग तिरुवनंतपुरम, पतनमथिट्टा और त्रिशूर सीट पर कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi attacks PM Narendra Modi says he divided country in Kannur Kerala