ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपैंगोंग झील पर चीन से करार पर बोले राहुल गाांधी, डरपोक पीएम मोदी ने किया सैनिकों का अपमान

पैंगोंग झील पर चीन से करार पर बोले राहुल गाांधी, डरपोक पीएम मोदी ने किया सैनिकों का अपमान

केंद्र सरकार भले ही चीन से पैंगोंग लेक को लेकर हुए करार को भारत की जीत बता रही है, लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि आखिर सरकार चीन की घुसपैठ के...

पैंगोंग झील पर चीन से करार पर बोले राहुल गाांधी, डरपोक पीएम मोदी ने किया सैनिकों का अपमान
हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीFri, 12 Feb 2021 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार भले ही चीन से पैंगोंग लेक को लेकर हुए करार को भारत की जीत बता रही है, लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि आखिर सरकार चीन की घुसपैठ के बारे में क्यों कुछ नहीं बोल रही है और हमें अपनी ही पवित्र जमीन से पीछे क्यों हटना पड़ा है। राहुल गांधी ने कहा कि इस करार में जीत हमारी नहीं बल्कि चीन की हुई और हमारी सेना पीछे हटी है। यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी को कायर बताते हुए कहा कि वह चीन के सामने खड़े होने से क्यों डर रहे हैं। वह हमारे सैनिकों के बलिदान का अपमान कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, 'कल रक्षा मंत्री ने पूर्वी लद्दाख को लेकर बयान दिया था। अब हमारे सैनिक पैंगोंग लेक में फिंगर 3 पर तैनात होंगे। इससे पहले हमारे सैनिक फिंगर 4 पर तैनात रहते थे और वह हमारी जमीन है। अब हम फिंगर 4 से आखिर फिंगर 3 पर क्यों आ गए हैं। आखिर पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे देश की जमीन चीन को क्यों दे दी है।' राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी जिम्मेदारी है कि देश की रक्षा की जाए। वह इस काम को कैसे करते हैं, यह उनकी चिंता है, मेरी नहीं है। लेकिन देश की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।

डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह के संसद में दिए बयानों पर टिप्पणी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने रणनीतिक लिहाज से बेहद अहम देपसांग इलाके के बारे में कोई बात नहीं कही है। उन्होंने कहा कि इस इलाके में चीन ने घुसपैठ की थी और इसके बारे में सरकार की ओर से कोई बात नहीं की गई।

गुरुवार को राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि सरकार भारत की एक-एक जमीन की रक्षाा के लिए प्रतिबद्ध है। राजनाथ सिंह ने कहा कि पैंगोंग लेक के उत्तरी हिस्से पर डिसइंगेजमेंट की प्रक्रिया शुरू हो गई है और दोनों देशों के बीच इस हिस्से में तनाव समाप्त होने के 48 घंटे के बाद सीनियर कमांडर लेवल की एक मीटिंग होगी। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस मीटिंग में अन्य मुद्दों को हल करने का प्रयास किया जाएगा, जिनके चलते दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें