ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: 1984 दंगा विवाद पर राहुल गांधी ने अपनाया सख्त रुख, पढ़िए अब तक की प्रमुख खबरें एक नजर में

टॉप 10 न्यूज: 1984 दंगा विवाद पर राहुल गांधी ने अपनाया सख्त रुख, पढ़िए अब तक की प्रमुख खबरें एक नजर में

1984 दंगा विवाद: राहुल गांधी बोले, पित्रोदा शर्म करें और माफी मांगें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1984 सिख दंगों पर पार्टी नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि...

टॉप 10 न्यूज: 1984 दंगा विवाद पर राहुल गांधी ने अपनाया सख्त रुख, पढ़िए अब तक की प्रमुख खबरें एक नजर में
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 14 May 2019 06:20 AM
ऐप पर पढ़ें

1984 दंगा विवाद: राहुल गांधी बोले, पित्रोदा शर्म करें और माफी मांगें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1984 सिख दंगों पर पार्टी नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पित्रोदा ने जो कुछ भी कहा है वह गलत है। उन्हें शर्म आनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पित्रोदा के बहाने कांग्रेस पर फिर हमला बोला।

 

‘हिन्दुस्तान’ का देश में दूसरे नंबर पर कब्जा बरकरार

आपका ‘हिन्दुस्तान’ एक बार फिर देश में 5.47 करोड़ कुल पाठकों के साथ दूसरा सबसे बड़ा अखबार बना हुआ है। ‘हिन्दुस्तान’ ने अपने सभी प्रमुख प्रकाशन क्षेत्रों में अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है। एमआरयूसी द्वारा जारी इंडियन रीडरशिप सर्वे की ताजा रिपोर्ट (द1 2019) के मुताबिक हिन्दी भाषा के अखबारों में पांच फीसदी और अंग्रेजी भाषा वाले अखबारों में 14 फीसदी की वृद्धि दर्ज हुई है। यह प्रिंट होने वाले अखबारों पर पाठकों के भरोसे और विश्वसनीयता के चलते हुआ है।

 

लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश में सातवें चरण के रण का केंद्र बना बनारस

प्रदेश में आखिरी चरण के चुनावी जंग का केंद्र बिंदू अब वाराणसी बन गया है। सभी प्रमुख दल वाराणसी को केंद्र में रखकर इस चरण की सीटों पर प्रचार का अभियान आगे बढ़ा रहे हैं। मतदान से पूर्व के चार दिनों में वाराणसी की चुनावी गतिविधियों पर समूचे देश की नजरें रहेंगी। 15 मई को प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी में मेगा रोड-शो करेंगी तो 16 मई से प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डालने की तैयारी में हैं। 16 मई को ही वाराणसी में गठबंधन की संयुक्त रैली भी है।  

 

हिन्दू आतंकी बयान पर AIADMK नेता ने कहा कमल हासन की जीभ काट देनी चाहिए

तमिलनाडु के मंत्री के टी राजेंद्र बालाजी ने सोमवार को विवादित बयान दिया कि 'मक्कल नीधि मैयम' (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन के इस बयान को लेकर उनकी जीभ काट देनी चाहिए कि स्वतंत्र भारत का ''पहला उग्रवादी हिन्दू'' था। अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता बालाजी ने हिंसा के बीज बोने पर एमएनएम पर पाबंदी का भी अनुरोध किया। उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग हासन के खिलाफ कार्रवाई करे।

 

अमेरिका F-21 सिर्फ भारत के लिए बनाने को तैयार, रखी शर्त

अमेरिका की रक्षा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी लॉकहिड मार्टिन ने कहा कि यदि भारत 114 विमानों का ऑर्डर दे देता है तो वह नया एफ-21 विमान दूसरे देश को नहीं बेचेगी। इस सौदे के जरिये अमेरिका की नजर अपने यूरोपीय और रूसी प्रतियोगियों से आगे निकलने की है।

 

श्रीलंका सामुदायिक हिंसा: पूरे देश में लगा कर्फ्यू, सोशल मीडिया पर बैन

श्रीलंका में ईस्टर संडे के आत्मघाती हमले के फलस्वरूप भड़की नवीनतम सांप्रदायिक हिंसा के लगातार फैलते रहने पर प्रशासन ने सोमवार को पूरे देश में छह घंटे की कर्फ्यू लगा दिया। आत्मघाती हमले में करीब 260 लोग मारे गये थे। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ''आज (13 मई) रात नौ बजे से कल (14 मई) तड़के चार बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाया गया है।"

 

सीटीईटी 2019: पात्रता परीक्षा पास करने में आरक्षण नहीं हो सकता

सुप्रीमकोर्ट ने सोमवार को स्पष्ट किया कि प्रवेश की पात्रता के लिए आयोजित परीक्षा में किसी प्रकार का आरक्षण नहीं हो सकता। जस्टिस इन्दिरा बनर्जी और संजीव खन्ना की अवकाशकालीन पीठ ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी), 2019 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 10 प्रतिशत के आरक्षण के लिए दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान यह स्पष्टीकरण दिया। 

 

शाह बोले- दीदी ने बंगाल को कंगाल बना दिया, टीएमसी ने लिया आड़े हाथ

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सोमवार को चुनौती दी कि वह जय श्री राम के उद्घोष के लिए उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं। शाह ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो पश्चिम बंगाल में उन्हें रैलियां करने से रोक सकती हैं, लेकिन वह राज्य में भाजपा की विजय यात्रा नहीं रोक पाएंगी। 

 

पति के साथ ED के समक्ष पेश हुईं चंदा कोचर, आठ घंटे तक पूछताछ

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज धोखाधड़ी और धनशोधन के मामले में दोनों से आठ घंटे पूछताछ की गई। दोनों से मंगलवार को भी पूछताछ होने का अनुमान है। 

 

चीन छोड़ भारत जाने की तैयारी में 200 अमेरिकी कंपनियां

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को चेतावनी दी है कि यदि चीन ने व्यापार समझौता नहीं किया तो वह बुरी तरह प्रभावित होगा। ट्रंप की चेतावनी ऐसे समय दी जब करीब 200 अमेरिकी कंपनियां अपना संयंत्र चीन से हटाकर भारत में लगाने की चर्चा कर रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें