DA Image
8 अगस्त, 2020|6:02|IST

अगली स्टोरी

राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी सरकार से सवाल- सीमा में आकर 20 सैनिकों की हत्या को उचित ठहराने की इजाजत चीन को क्यों दी गई?

rahul gandhi

सोमवार की शाम भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और चीन के विदेश मंत्री वांग यी के बीच हुई चर्चा के अगले ही दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि आखिर क्यों चीन को भारत की सीमा में 20 भारतीय जवानों की हत्या को उचित ठहराने की इजाजत दी गई?

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है। भारत सरकार क का कर्तव्य इसकी रक्षा करना है। फिर, 1. यथा पूर्व स्थिति बनाए रखने पर जोर क्यों नहीं दिया गया? चीन को हमारे क्षेत्र में 20 निहत्थे जवानों की हत्या को सही ठहराने की अनुमति दी गई? 3 - गलवान घाटी की क्षेत्रीय संप्रभुता का कोई उल्लेख क्यों नहीं किया गया?" 

राहुल गांधी का यह बयान भारत-चीन के बीच एलएसी पर पीछ हटने के लिए बनी सहमति के बाद आया है। कल अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच काफी देर तक इस मामले पर चर्चा हुई। इसके बाद चीनी सैनिक धीरे-धीर पीछे हटने लगे हैं।

ये भी पढ़ेंगलवान से चीनी सैनिकों की वापसी के बावजूद भारत बरत रहा सतर्कता

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया था। उन्होंने कहा कि था कि रक्षा संबंधी संसद की स्थाई समिति की बैठक में कभी नहीं गए और रक्षा मामलों और सेना पर हर रोज सवाल उठाते हैं।

बता दें कि राहुल गांधी कि चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। शनिवार को उन्होंने कहा कि देशभक्त लद्दाखवासी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और सरकार को उनकी सुननी चाहिए क्योंकि यदि उनकी बात को नजरअंदाज किया गया तो देश को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rahul gandhi ask Narendra Modi government Why China allowed to justify the murder of 20 unarmed jawans in our territory