DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राफेल सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में एक, सितंबर से शुरू होगी सप्लाई : निर्मला सीतारमण

Rafale Fighter Plance (File Pic)

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक बताते हुए शुक्रवार को कहा कि इसकी आपूर्ति इस साल सितंबर से शुरू हो जाएगी। रक्षा मंत्री ने दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के राजनीतिक प्रस्ताव का समर्थन करते हुए यह बात कही। 

LIVE: पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस नहीं चाहती की अयोध्या विषय का हल आए

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, उन्होंने कहा कि राफेल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक है और मोदी सरकार ने इसकी अविलम्ब जरूरत को समझते हुए 36 राफेल विमानों के दो स्क्वॉड्रन की मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि इस साल सितंबर में राफेल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

रक्षा मंत्री ने राफेल सौदे में सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर घोटाले का आरोप लगा रही कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि कांग्रेस ने 10 साल तक इस सौदे को लटकाए रखा क्योंकि उसे वह नहीं मिल रहा था जो वह चाहती थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो वह चाहती थी उसका विमान के प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं था।

SP-BSP गठबंधन: लोकसभा चुनाव 2019 में 38-38 सीटों पर लड़ेंगी सपा-बसपा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सैनिकों को 'वन रैंक-वन पेंशन' का तोहफा दिया और 8,000 करोड़ रुपये के प्रावधान से इसे लागू किया, जबकि कांग्रेस सरकार 500 करोड़ रुपये की सांकेतिक राशि में यह काम करने की बात कर रही थी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rafale is one of best Fighters Aircraft supply will start from September 2019 says Nirmala Sitharaman