ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजब राज्यसभा में उठा राफेल का मुद्दा तो केंद्रीय मंत्री बोले- गुजराती होना ही अडाणी-अंबानी का कसूर

जब राज्यसभा में उठा राफेल का मुद्दा तो केंद्रीय मंत्री बोले- गुजराती होना ही अडाणी-अंबानी का कसूर

राज्यसभा में शुक्रवार को कांग्रेस की एक सदस्य द्वारा केंद्र की किसान फसल बीमा योजना को ''राफेल से भी बड़ा घोटाला बताये जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कृषि राज्य मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला ने कहा...

जब राज्यसभा में उठा राफेल का मुद्दा तो केंद्रीय मंत्री बोले- गुजराती होना ही अडाणी-अंबानी का कसूर
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 19 Jul 2019 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यसभा में शुक्रवार को कांग्रेस की एक सदस्य द्वारा केंद्र की किसान फसल बीमा योजना को ''राफेल से भी बड़ा घोटाला बताये जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कृषि राज्य मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला ने कहा कि उद्योगपतियों अदाणी एवं अंबानी का ''कसूर यही है कि वे ''गुजराती हैं। उच्च सदन में कृषि से संबंधित एक निजी संकल्प पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस की छाया वर्मा ने कहा था कि सरकार की किसान फसल बीमा योजना ''राफेल से भी बड़ा घोटाला है।

बाद में चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री रूपाला ने किसानों की फसल बीमा योजना को राफेल से जोड़ने पर कड़ी आपत्ति जतायी। उन्होंने कहा, '' राफेल के साथ इसको (किसान फसल योजना को) जोड़ने का क्या मतलब है? क्या देश में दो ही उद्योगपति हैं..अदाणी एवं अंबानी। हर चीज में अदाणी-अंबानी..मुझे तो लगता है कि इनका कसूर यही है कि वे गुजराती हैं। हमारे प्रधानमंत्री भी गुजराती हैं। इसी लिए इनको जोड़ दिया जाए।

कृषि राज्य मंत्री ने कहा, ''राफेल ने अनिल अंबानी को काम दिया है।...अंबानी के काम का कुल कांट्रेक्ट 800 करोड़ रूपये है। इसमें आक्षेप लगाया जा रहा है कि अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रूपये डाल दिया गया। भला यह कैसे संभव हो सकता है? उन्होंने कहा, ''..राफेल ने इस देश के 100 लोगों को काम दिया है तो अकेले अंबानी पर सवाल क्यों उठाया जाए? बाकी 99 में पारदर्शिता और अकेले अंबानी के मामले में भ्रष्टाचार, यह कहना कितना सही है?

मंत्री ने कहा कि वह इस मुद्दे पर इसलिए जवाब दे रहे हैं क्योंकि सदन के एक सदस्य ने सरकार पर सवाल उठाया है और वह सरकार का हिस्सा हैं। रूपाला ने कहा कि यदि उनकी बात से किसी को दुख पहुंचा है तो वह इसके लिए खेद जताते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें