DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राफेल मामला: केंद्र सरकार आज संसद में पेश करेगी कैग रिपोर्ट, हंगामे के आसार

The defence ministry said the Supreme Court has gone through details of “pricing and commercial adva

राफेल सौदे (Rafale Deal) पर सरकार नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट मंगलवार को संसद में पेश करेगी। रिपोर्ट राष्ट्रपति के पास भेज दी गई है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस सौदे को लेकर सोमवार को भी संसद में हंगामा हुआ।

सूत्रों ने कहा कि सरकार इस सौदे पर कैग की रिपोर्ट मंगलवार को संसद के पटल पर रखेगी। मौजूदा 16वीं लोकसभा का वर्तमान सत्र बुधवार को समाप्त हो रहा है और यह संभवत: इसका आखिरी सत्र है। अप्रैल-मई में आम चुनाव के बाद 17वीं लोकसभा का गठन होगा। लेकिन रिपोर्ट पेश होने से पहले ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, अगर पिछले छह महीने में सामने आए तथ्यों का जिक्र नहीं हुआ, तो यह बेमानी है। वहीं, भाजपा ने कैग पर कांग्रेस के सवाल को संवैधानिक संस्थाओं पर एक और हमला करार दिया है। 

राफेल मामले में मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा
बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट करके कहा, केंद्र ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार विरोधी प्रावधान को समाप्त कर दिया था। एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, राफेल में आज का नया विस्तृत रहस्योद्घाटन। उन्होंने कहा, भाजपा व आरएसएस वालों के लिए चौकीदार का महत्व है, उसकी ईमानदारी का नहीं। उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि भ्रष्टाचार-मुक्ति, ईमानदारी, देशहित व राष्ट्रीय सुरक्षा सब कुछ चौकीदार पर न्योछावर। अब चुनाव के समय चौकीदार सरकारी खर्चे पर देश भर में घूम-घूम कर सफाई दे रहें है कि वह बेईमान नहीं हैं, बल्कि ईमानदार हैं। देश को सोचना है कि ऐसे चौकीदार का आखिर क्या किया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rafale deal case CAG report to be tabled in Lok Sabha today