DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  पंजाब: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने होशियारपुर में केंद्रीय मंत्री को काले झंडे दिखाए
देश

पंजाब: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने होशियारपुर में केंद्रीय मंत्री को काले झंडे दिखाए

एएनआई,होशियारपुरPublished By: Shankar Pandit
Thu, 24 Jun 2021 10:23 PM
पंजाब: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने होशियारपुर में केंद्रीय मंत्री को काले झंडे दिखाए

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसानों के बीच रार अब भी बरकरार है। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ किसानों ने गुरुवार को केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश को उस समय काले झंडे दिखाए, जब उनका काफिला यहां छाब्बेवाल से गुजर रहा था। महिलपुर एक एसएचओ ने कहा कि इस मामल में शामिल सभी दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।    

बताया जा रहा है कि होशियारपुर जिले के छाब्बेवाल के पास कुछ किसानों ने मंत्री के वाहन को रोकने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। इससे पहले किसान नेता गुरदीप सिंह खुन खुन की अगुवाई में काले झंडे हाथ में लिये किसानों ने प्रकाश के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक पहुंचने से पहले यहां उनका पुतला जलाया।

किसान सितंबर में केंद्र द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने 'मंत्री वापस जाओ के नारे भी लगाए। इससे पहले यहां मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने होशियारपुर जिले के लिए 3,442 करोड़ रुपये से अनेक विकास कार्य कराये जाने की घोषणा की।

संबंधित खबरें