ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश31 जनवरी को 'विश्वासघात दिवस' मनाएगा किसान मोर्चा, 'BJP को वोट नहीं' देने की चेतावनी

31 जनवरी को 'विश्वासघात दिवस' मनाएगा किसान मोर्चा, 'BJP को वोट नहीं' देने की चेतावनी

पंजाब संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के बैनर तले किसान संघों ने शनिवार को एक बैठक की और आंदोलन के दौरान किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के विरोध में 31 जनवरी को...

31 जनवरी को 'विश्वासघात दिवस' मनाएगा किसान मोर्चा, 'BJP को वोट नहीं' देने की चेतावनी
लाइव हिन्‍दुस्‍तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 09:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के बैनर तले किसान संघों ने शनिवार को एक बैठक की और आंदोलन के दौरान किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के विरोध में 31 जनवरी को "विश्वासघात दिवस" मनाने का फैसला किया। बैठक पंजाब के बरनाला में जोगिंदर सिंह उगराहन, गुरमीत सिंह महिमा और हरदेव सिंह संधू की अध्यक्षता में हुई।

मोर्चा ने अपने बयान में कहा, "सरकार ने आंदोलन के दौरान एसकेएम को लिखित वादा किया था कि आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे और शहीद किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। एमएसपी पर एक समिति बनाई जाएगी। लेकिन सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया गया है।" एक साल के लंबे आंदोलन के बाद, पिछले साल संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान तीन कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया गया था।

इसके अलावा, फार्म यूनियन ने यह भी कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा तन्नी को लखीमपुर खीरी कांड के बाद भी बर्खास्त और गिरफ्तार नहीं किया गया है। पंजाब एसकेएम ने एक प्रेस नोट में कहा, "इन सभी घटनाक्रमों के कारण, किसान 31 जनवरी को केंद्र सरकार के खिलाफ विश्वासघात का दिन मनाएंगे, जिसमें पूरे देश में जिला मुख्यालयों और तहसीलों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।"

बैठक में बीकेयू उग्राहन, क्रांतिकारी किसान यूनियन, कीर्ति किसान यूनियन पंजाब, बीकेयू क्रांतिकारी, आजाद किसान कमेटी दोआबा, जय किसान आंदोलन, पंजाब बॉर्डर एरिया किसान यूनियन, बीकेयू लखोवाल, बीकेयू खोसा, माझा किसान मजदूर संघर्ष कमेटी, बीकेयू मानसा व अन्य उपस्थित थे। किसान संघों ने आज फोन पर बैठक की। फार्म यूनियनों ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो वे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जाकर 'भाजपा को वोट नहीं' अभियान शुरू करेंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें