ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपंजाब पंचायत समिति चुनाव: गुरदासपुर में कांग्रेस का 213 में से 212 सीटों पर कब्जा

पंजाब पंचायत समिति चुनाव: गुरदासपुर में कांग्रेस का 213 में से 212 सीटों पर कब्जा

पंजाब में पंचायत समिति एवं जिला परिषद चुनावों में बहुसंख्यक सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। राज्य निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। कुल 354 जिला परिषद और 2,900 पंचायत समिति...

पंजाब पंचायत समिति चुनाव: गुरदासपुर में कांग्रेस का 213 में से 212 सीटों पर कब्जा
एजेंसी,चंडीगढ़Sun, 23 Sep 2018 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब में पंचायत समिति एवं जिला परिषद चुनावों में बहुसंख्यक सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। राज्य निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। कुल 354 जिला परिषद और 2,900 पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतदान 19 सितंबर को हुआ था।

गुरदासपुर में घोषित नतीजों में कांग्रेस ने पंचायत समिति की 213 सीटों में से 212 पर जीत दर्ज की जबकि एक पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की। चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिला परिषद के मामले में कांग्रेस ने 25 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की और शेष पर बढ़त बनाए हुए है।

जिला परिषद चुनावों के 33 उम्मीदवारों और पंचायत समिति चुनावों के 369 प्रत्याशियों को पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है। अधिकारी ने बताया कि सभी जिलों से परिणाम एकत्रित होने के बाद शनिवार देर रात तक अंतिम परिणाम घोषित किए जाने की उम्मीद है।

इन चुनाव परिणामों को अपनी सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों का समर्थन बताते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि परिणामों ने सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ विपक्ष के दुर्भावनापूर्ण अभियान को पूरी तरह खारिज कर दिया है।

करीब 10 साल बाद शिरोमणि अकाली दल (शिअद)-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन को इन चुनावों में झटका लगता प्रतीत हो रहा है जबकि आम आदमी पार्टी (आप) भी लगभग हार की कगार पर है।

ओलांद अपनी बात ही काट रहे हैं, रिलायंस का चयन दसॉल्ट ने किया : जेटली

आरोग्य योजना में 1,350 बीमारियों का मिलेगा कवर, PM आज करेंगे लॉन्च

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें