ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशHC से झटका: राधे मां के खिलाफ दर्ज होगी FIR, राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की होगी तलाशी

HC से झटका: राधे मां के खिलाफ दर्ज होगी FIR, राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की होगी तलाशी

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम और खुद को देवी बताने वाली राधे

Arunनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 06 Sep 2017 07:55 AM

Radhe Ma

Radhe Ma 1 / 2

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम और खुद को देवी बताने वाली राधे मां को झटका लगा है। हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा की तलाशी लेने का आदेश दिया है।  कोर्ट ने कहा है कि ये तलाशी रिटायर्ड जज की निगरानी में होगी। वहीं खुद को देवी बताने वाली राधे मां के खिलाफ हाईकोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया है। 

हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को यह निर्देश फगवाड़ा निवासी सुरिंदर मित्तल की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है। स्वघोषित धर्म गुरु राधे मां को इस मामले में दो साल पहले पंजाब पुलिस ने पूछताछ के लिए समन भेजा था। सुरिंदर ने अगस्त 2015 में पंजाब पुलिस से राधे मां के खिलाफ शिकायत की थी।

गुरमीत का खेलः प्रचार के लिए बदली जन्म तारीख, सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा

खुद को देवी कहने वाली राधे मां ने तकरीबन 15 साल पहले पंजाब के फगवाड़ा में एक जागरण किया था। इस दौरान राधे मां का विरोध शुरू हो गया। यह प्रदर्शन करीब तीन घंटे बाद राधे मां के माफी मांगने से खत्म हुआ था। इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई सुरिंदर मित्तल ने ही की थी। सुरिंदर मित्तल का आरोप है कि उनके फोन पर राधे मां लगातार उन्हें परेशान करने वाले वॉट्सअप मैसेज और कॉल्स करती रही हैं। शिकायत में राधे मां समेत 5 लोगों पर आरोप हैं। फगवाड़ा पुलिस इस मामले में सुरिंदर मित्तल के बयान दर्ज कर चुकी है। 

सुरिंदर फोन की रिकॉर्डिंग भी पंजाब पुलिस को दे चुके हैं। दूसरी तरफ राधे मां ने एक बार भी पुलिस जांच में सहयोग नहीं किया। जिसके चलते सुरेंद्र मित्तल ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए पंजाब की फगवाड़ा पुलिस को राधे मां के विरूद्ध मामला दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं।

डेरे में चलेगा सर्च ऑपरेशन

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने रिटायर्ड जज के एस पंवार को कोर्ट कमिश्रनर नियुक्त किया है जिनकी निगरानी में डेरे का सर्च ऑपरेशन होगा। हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि वह डेरे का सर्च ऑपरेशन करने के बाद हाईकोर्ट में अपनी सील रिपोर्ट भी सौंपे। 

राम रहीम मामला: डेरा से पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा

हाई कोर्ट ने पुलिस को दिया डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की तलाशी का आदेश

हाई कोर्ट ने पुलिस को दिया डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की तलाशी का आदेश2 / 2

कोर्ट ने डेरा की जांच के लिए एके पवार को कमिश्नर नियुक्त किया है। हाईकोर्ट ने डेरा की तलाशी की वीडियोग्राफी करने के भी आदेश दिए हैं। वहीं पुलिस टीम की ओर से ताला तोड़ने के लिए 22 लोहार बुलाए गए हैं। डेरा में सर्च ऑपरेशन के लिए हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद राम रहीम के कई अहम खुलासे हो सकते हैं।
 
बुलेटप्रूफ गाड़ियों से अंदर प्रवेश करेंगे पुलिस
हाईकोर्ट ने मंगलवार को हरियाणा सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सच्चा सौदा में तलाशी के लिए अनुमति दे दी। हाईकोर्ट ने पूरी कार्रवाई के लिए रिटायर्ड सेशन जज एके पंवार को कमिश्नर नियुक्त किया है। डेरे में सर्च अभियान के लिए पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के जवान बुलेटप्रूफ गाड़ियों में अंदर जाएंगे। पूरी कार्रवाई की हवाई निगरानी भी की जाएगी। इस दौरान हेलीकॉप्टर ऊपर चक्कर लगाते रहेंगे।

इस लड़की के लिए 1 या 2 नहीं बल्कि 4 फिल्में बना डाली थी राम रहीम ने

बम निरोधक दस्ते बुलाए गए
सरकार ने पहले से ही प्रदेश भर से बुलाए गए पुलिस बल, हरियाणा पुलिस के विशेष कमांडो दस्ते और बम निरोधक दस्ते को कार्रवाई के लिए तैयार कर रखा है। सर्च अभियान के दौरान हमले को देखते हुए सरकार ने मधुबन स्थित अन्य रेंज पर बम निरोधक दस्ते बुलाए हैं।

अटकलबाजी: जेल में असली गुरमीत सिंह नहीं, बल्कि बंद है उसका हमशक्ल!

सिरसा में सेना की 25 कंपनियां तैनात
सिरसा में इस वक्त पुलिस,पैरा मिलिट्री फोर्स और आर्मी की 25 कंपनियां तैनात हैं। इनमें आर्मी की दो कंपनियां शामिल हैं। हालांकि 10 कंपनियों को सुरक्षा के मद्देनजर खंड स्तर पर भेज दिया गया था, वहीं अब इन्हें वापस बुला लिया गया है। बहरहाल डेरा क्षेत्र और शहर की सुरक्षा के लिए 3000 हजार सेना तैनात किया गया है। बम निरोधक दस्ते के 12 जवानों के अलावा 1000 जवान तैनात हैं। सिरसा के डीसी प्रभजोत सिंह व हिसार रेंज के हरियाणा पुलिस आईजी अमिताभ ढिल्लों के अलावा कई बड़े अधिकारी हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।