DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  AAP को झटका देने वाले सुखपाल खैरा ने कांग्रेस में किया पंजाब एकता पार्टी का विलय
देश

AAP को झटका देने वाले सुखपाल खैरा ने कांग्रेस में किया पंजाब एकता पार्टी का विलय

भाषा,नई दिल्लीPublished By: Sudhir Jha
Thu, 17 Jun 2021 04:10 PM
AAP को झटका देने वाले सुखपाल खैरा ने कांग्रेस में किया पंजाब एकता पार्टी का विलय

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को झटका देने वाले सुखपाल सिंह खैरा ने अपने दल पंजाब एकता पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया है। पंजाब विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष खैरा और दो अन्य विधायकों ने गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और 'पंजाब एकता पार्टी का कांग्रेस में विलय करने की घोषणा की। खैरा और दो अन्य विधायकों जगदेव सिंह और पिरमल सिंह ने राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद थे।

खैरा और ये दो विधायक गत 3 जून को मुख्यमंत्री अमरिंदर की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए थे। ये तीनों पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर निर्वाचित हुए थे, हालांकि बाद में पार्टी नेतृत्व से कथित टकराव के कारण तीनों को आप से बाहर कर दिया गया। इसके बाद खैरा ने पंजाब एकता पार्टी बनाई।
     
राहुल गांधी से मुलाकात के बाद खैरा ने पार्टी में शामिल करने के लिए उनका आभार जताया। वह पहले कांग्रेस में रह चुके हैं। कांग्रेस छोड़ने के बाद, खैरा दिसंबर 2015 में आम आदमी पार्टी में में शामिल हो गए थे। वह 2017 में आप के टिकट पर वह भोलथ विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए थे।

संबंधित खबरें