DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशसिद्धू पर कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला? इस्तीफे के बाद AICC कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं संग बैठक

सिद्धू पर कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला? इस्तीफे के बाद AICC कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं संग बैठक

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीNishant Nandan
Thu, 14 Oct 2021 07:57 PM
सिद्धू पर कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला? इस्तीफे के बाद AICC कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं संग बैठक

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू बृहस्पतिवार को पहली बार दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा पंजाब प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की। सिद्धू शाम करीब साढ़े छह बजे 24 अकबर रोड़ पहुंचे, हालांकि उन्होंने इस्तीफा वापस लेने की संभावना अथवा पत्रकारों के किसी अन्य सवाल का जवाब नहीं दिया। 

सूत्रों के मुताबिक, वेणुगोपाल के कार्यालय में यह बैठक हुई है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी सिद्धू को लेकर कुछ फैसले भी ले सकती है। नवजोत सिंह सिद्धू के संग वरिष्ठ नेताओं की यह मीटिंग सीडब्ल्यूसी मीटिंग से दो दिन पहले हुई है। इस बैठक को लेकर कांग्रेस नेता रावत ने पहले ही कहा था कि सिद्धू पार्टी नेताओं के साथ राज्य कांग्रेस के संगठनात्मक मामलों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंच रहे हैं। कांग्रेस सूत्रों ने यह भी बताया कि फिलहाल सिद्धू के दिल्ली दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से उनकी मुलाकात का कोई कार्यक्रम तय नहीं है।

इससे पहले सिद्धू ने बुधवार को कहा था कि वह उन्हें दिए गए सम्मान के लिए हमेशा कांग्रेस आलाकमान के आभारी रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया था कि वह कभी भी समझौता नहीं कर सकते। सिद्धू ने कहा था कि जो लोग पंजाब के लिए उनके प्यार को समझते हैं वे कभी उन पर कोई आरोप नहीं लगाएंगे। 

क्या बोले हरीश रावत?

इधर पंजाब कांग्रेस में चल रही खींचतान को लेकर पार्टी नेता हरीश रावत ने कहा कि जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी, पंजाब के इंचार्ज हरीश रावत ने भरोसा दिलाया कि जल्दी ही इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा और ऐसी चीजों को सुलझने में थोड़ा वक्त लगता है। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी ने कुछ मुद्दों पर बात की है। एक समाधान जल्द निकलेगा। 

सिद्धू ने अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

बता दें कि सिद्धू ने 28 सितंबर को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा था कि वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे। उन्होंने पत्र में लिखा था, 'किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं।'

आलाकमान ने इस्तीफा मंजूर नहीं किया

कांग्रेस आलाकमान ने अब तक सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि बृहस्पतिवार की बैठक के बाद कुछ बिंदुओं पर सहमति बन सकती है। पिछले दिनों कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उस दौरान यह भी चर्चा थी कि सिद्धू मुख्यमंत्री चन्नी की कार्यशैली को लेकर भी खुश नहीं हैं, हालांकि कांग्रेस के सूत्र इससे इनकार करते हैं।
     

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें