ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएनसीपी के एमएलसी अनिल भोसले को पुणे पुलिस ने किया गिरफ्तार

एनसीपी के एमएलसी अनिल भोसले को पुणे पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुणे क्राइम ब्रांच पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एमएलसी अनिल भोसले और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके ऊपर शिवाजी राव भोसले को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 71.78 के वित्तीय फर्जीवाड़े...

एनसीपी के एमएलसी अनिल भोसले को पुणे पुलिस ने किया गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली। Wed, 26 Feb 2020 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पुणे क्राइम ब्रांच पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एमएलसी अनिल भोसले और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके ऊपर शिवाजी राव भोसले को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 71.78 के वित्तीय फर्जीवाड़े का आरोप है। भोसले इस बैंक के डायरेक्टर भी हैं।

अनिल भोसले को उनके शिवाजी नगर के घर से गिरफ्तार किया गया और आज पुणे की अदालत में पेश किया गया। इसके साथ ही, गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोगों की पहचान चीफ एग्जक्यूटिव ऑफिसर तन्हाजी पडवाल, डायरेक्टर एसवी जाधव और शैलेश भोसले के तौर पर हुई है।

इन चारों के खिलाफ वित्तीय वर्ष 2018-19 में संदिग्ध वित्तीय फर्जीवाड़े को लेकर आईपीसी की धारा 406, 408, 409, 420, 467, 471 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पिछले साल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक कानूनी ऑडिट फर्म- तोरवी पेठे एंड कंपनी से कहा था कि वह बैंक के वित्तीय अनियमितताओं की ऑडिट करे। उसके अनुसार, ऑडिटर योगेश लकाड़े ने पिछले महीने भोसले उनकी पत्नी रेशमा भोसले जो मौजूदा कॉर्पोरेट है और अन्य 14 लोगों के खिलाफ शिवाजी नजर थाने में एफआईआर दर्ज कराया था। उसके बाद यह केस आर्थिक अपराध शाखा को ट्रांसफर किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें