ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपुणे पोर्शे कार दुर्घटना में जेजेबी में सदस्यों की अनुपस्थिति में ही दे दी जमानत, रिपोर्ट में खुलासा

पुणे पोर्शे कार दुर्घटना में जेजेबी में सदस्यों की अनुपस्थिति में ही दे दी जमानत, रिपोर्ट में खुलासा

सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के पुणे में हुए पोर्शे दुर्घटना मामले में किशोर न्याय बोर्ड के एक गैर-न्यायिक सदस्य की रिपोर्ट में कथित विसंगतियों की जांच कर रही एक समिति ने रिपोर्ट में खामियां पाई हैं।

पुणे पोर्शे कार दुर्घटना में जेजेबी में सदस्यों की अनुपस्थिति में ही दे दी जमानत, रिपोर्ट में खुलासा
pune car crash
Upendraलाइव हिंदुस्तान,पुणेSat, 15 Jun 2024 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

 महाराष्ट्र के पुणे में हुए पोर्शे कार एक्सीडेंट ने सिस्टम की हर परत की हकीकत को सामने खोल कर रख दिया है। एक के बाद एक होते खुलासों ने डॉक्टरों से लेकर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड तक की किरकिरी की हुई है। सूत्रों के अनुसार पुणे पोर्श दुर्घटना मामले में किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) के एक गैर-न्यायिक सदस्य की रिपोर्ट में कथित विसंगतियों की जांच कर रही एक समिति ने रिपोर्ट में खामियां पाई हैं।

दरअसल जेजेबी के गैर-न्यायिक सदस्य, डॉ. एलएन दानवाडे ने पोर्श चला रहे 17 वर्षीय किशोर को, जिसने दो आईटी इंजीनियरों को टक्कर मार दी थी और उनकी मौत हो गई थी, दुर्घटना के 15 घंटों के भीतर जमानत पर रिहा कर दिया था। जांच समिति ने अब सामाजिक न्याय विभाग को दी रिपोर्ट में कहा कि दानवाडे ने मामले को संभाला जिस तरीके से संभाला वह संदेहास्पद है। उन्होंने ब्लड रिपोर्ट जो कि पुलिस द्वारा नहीं लाई गई थी, उस पर भी कोई विचार नहीं किया और जल्दबाजी में एक्सीडेंट के महज 15 घंटे बाद ही नाबालिग को जमानत दे दी थी।
समिति ने कहा कि आदेश केवल किशोर न्याय बोर्ड के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में दिया जाना चाहिए था, लेकिन जमानत आदेश दिए जाते समय डॉ दानवाडे के अलावा जेजेबी से कोई भी सदस्य अदालत में मौजूद नहीं था।
पुणे में हुए पोर्श कार क्रैश में 17 वर्षीय नाबालिग ने तेज रफ्तार से बाइक से जा रहे दो लोगों को टक्कर मार दी थी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। आस पास के लोगों ने नाबालिग को पुलिस के हवाले कर दिया था। लेकिन इसके बाद नाबालिग को केवल 15 घंटों के अंदर जमानत मिल गई। अब लगातार इस केस से जुड़ी परतें खुलती जा रही हैं।