DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घाटी में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में 44 CRPF के जवान शहीद, पढ़ें हमले से जुड़़े हर प्रमुख अपडेट्स

गैजेट-ऑटो अपडेट

1- PULWAMA TERROR ATTACK: कश्मीर में अब तक का सबसे बड़ा हमला, 44 CRPF जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में सबसे बड़े आतंकी हमले में पुलवामा (Pulwama Terror Attack) के पास गुरुवार को सीआरपीएफ (CRPF) के 44 जवान शहीद हो गए और 20 से अधिक घायल हो गए। हमले के वक्त 2547 जवान 78 वाहनों के काफिले में जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। इसी दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी कार से उनकी बस में टक्कर मार दी। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। 10 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। यह उरी हमले से भी भयावह था। 

2- पुलवामा हमला: अमेरिका ने की निंदा, कहा- अतंकवादी के खिलाफ लड़ाई में हम भारत के साथ

 गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 43 जवान शहीद हो गए और 20 से अधिक घायल हो गए। इस आतंकी हमले के बाद दुनियाभर के देशों ने इसकी निंदा की। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने इस हमले की आलोचना करे हुए कहा कि हम मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं, हम कामना करते हैं को घायल जल्द से जल्द स्वस्थ्य हों।

3- पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक आज

गुरुवार दोपहर पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य सदस्य इसमें शामिल होंगे। यह बैठक संभवत: सुबह 9:15 बजे होगी।

4- PULWAMA TERROR ATTACK: यहां देखें हमले में शहीद हुए जवानों के नाम और पते

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक भीषण फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 39 जवान शहीद हो गये और कई अन्य बुरी तरह घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान शहीद हो गये।

5- Pulwama Attack: स्थिति का जायजा लेने आज श्रीनगर जाएंगे राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) जम्मू कश्मीर के अवंतिपोरा में आतंकवादी हमले से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए आज श्रीनगर जाएंगे। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया गृह मंत्री वहां वरिष्ठ सुरक्षा एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लेंगे और इस संबंध में उठाये जाने वाले कदमों पर विचार विमर्श करेंगे।

6पुलवामा हमला: आतंकी मसूद अजहर पर पाबंदी के लिए मुहिम तेज करेगा भारत

भारत ने कहा है कि पुलवामा में आत्मघाती हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाबंदी के लिए मुहिम तेज की जाएगी। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार शाम को यह प्रतिक्रिया दी।

7- Pulwama Terror Attack: हमले में शहीद हुए यूपी के सात जवान, घरों में मचा कोहराम

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (terrorist Attack) में उत्तर प्रदेश के सात जवान शहीद हो गए हैं। जैसे ही उनके शहीद होने की सूचना घरों तक पहुंची। वहां कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने देर रात तक उनके घरों में जाकर शहीदों के परिजन को ढांढ़स बंधाया। कुछ जवान लापता भी हैं।

8- सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद पाकिस्तान की गतिविधियां लगातार जारी: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पुलवामा में आतंक हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों के शहीद होने पर को शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भारत के सर्जिकल स्ट्राइक और अपना तरीका सुधारने के लिए कहे जाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी गतिविधियां लगातार जारी रखे हुए है।

9- 44 CRPF जवानों को मारने वाले आतंकी का वीडियो आया सामने, जानें क्या कहा

पुलवामा आतंकी हमले में 39 सीआरपीएफ जवानों की मौत के जिम्मेदार खूंखार जैश-ए-मोहम्‍मद आतंकी आदिल अहमद का एक वीडियो सामने आया है। हमारी सहयोगी अंग्रेजी समाचार वेबसाइट हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक हमले के तुरंत बाद आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्‍मद ने एक वीडियो रिलीज किया है। वीडियों में आतंकी आदिल अहमद यह कहता दिख रहा है, ''जब यह वीडियो देखा जाएगा तब मैं जन्नत में रहूंगा।''  

10- पुलवामा अतंकी हमला: 'नया तरह का हमला जिसके लिए तैयार नहीं थे'

 सीआरपीएफ के पूर्व डीजी दिलीप त्रिवेदी का कहना है कि सीआरपीएफ काफिले पर इस तरह का हमला पहले कभी नहीं हुआ। ये बिल्कुल अलग तरह का हमला है। ये आतंकवाद की खतरनाक दिशा है। इसके लिए शायद हम तैयार नहीं थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pulwama terrorist atatck read top news of the day