DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनाथ बोले- सेना दुश्मन को सबक सिखाएगी

राजनाथ सिंह, गृहमंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए पुलवामा हमले के पीछे उसका हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, पूरा देश सेना के साथ खड़ा है। वह निश्चित रूप से दुश्मन को एक सबक सिखाएगी।
उन्होंने दावा किया कि पड़ोसी देश ने यह जानने के बाद हमले में सहयोग दिया कि पिछले पांच वर्षों में भारतीय बलों के सफल अभियानों से आतंकवादी हताश हो गए हैं। सिंह ने उत्तर ओडिशा के इस नगर के बाहरी इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, हमले का करारा जवाब देने के लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी गई है। सीआरपीएफ का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार और रक्षा बलों को सभी राजनीतिक दलों का पूरा समर्थन है। 

1942 के शहीदों को श्रद्धांजलि 

राजनाथ ने भद्रक जिले का दौरा किया और 1942 में अंग्रेज पुलिस की गोलीबारी में शहीद होने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले उन्होंने भद्र काली मंदिर में दर्शन किया।

हमले पर देशवासी हतप्रभ हैं, हताश नहीं : सुमित्रा

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने रविवार को कहा कि पुलवामा में आतंकी हमले से देश के लोग हतप्रभ जरूर हैं, लेकिन वे हताश नहीं हैं। उन्हें भरोसा है कि दहशतगर्दों को नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अवश्य सबक सिखाया जाएगा। 

महाजन ने भाजपा के एक कार्यक्रम में सैनिकों के शहीद होने पर चिंता जताई और कश्मीर समस्या के उचित समाधान पर जोर दिया। आत्मघाती हमलावर की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, मैंने हतप्रभ शब्द का इस्तेमाल इस संदर्भ में किया है कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि देश का एक नौजवान दो साल पहले आतंकवादियों से जा मिला और खुद भी आतंकी बन गया।

पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे सरकार: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार पुलवामा हमले के विरुद्ध में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे। आज पूरा देश सरकार और सेना के साथ खड़ा है। अगर आज पाकिस्तान के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो यह शहीद परिवारों के साथ धोखा होगा। 
केजरीवाल आम आदमी पार्टी द्वारा गोहाना में पुलवामा शहीदों की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला देश की आत्मा पर हमला है।आज पूरा देश चाहता है कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए ताकि अगली बार वह ऐसी हिम्मत न करे। पाकिस्तान को लगना चाहिए कि अगर वह हमारे 40 जवान शहीद करेगा तो उसके 400 जवान मारे जाएंगे।   

पाकिस्तान जम्मू व कश्मीर को अस्थिर करना चाहता है पर ऐसी साजिशें कभी कामयाब नहीं होने दी जाएंगी। प्रधानमंत्री पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। 
-सुखबीर सिंह बादल, शिअद अध्यक्ष 

 पाकिस्तान को ऐसा जबाब मिलेगा कि अगली बार ऐसी कायराना हरकत करना तो दूर, आतंकी उसके बारे में सोचेंगे तक नहीं। शहीदों की शहादत का पूरा बदला लिया जाएगा।  
-गजेन्द्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PULWAMA TERROR ATTACK Rajnath singh said Army will teach lesson to enemies