ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPAK हिंदू सांसद ने भारत के साथ किया शांति का आह्वान, कहा- इमरान खान की पार्टी तनाव नहीं चाहती

PAK हिंदू सांसद ने भारत के साथ किया शांति का आह्वान, कहा- इमरान खान की पार्टी तनाव नहीं चाहती

पाकिस्तान के एक हिंदू सांसद ने पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर तनाव खत्म करने के लिए भारत और पाकिस्तान की सरकारों से शनिवार को अपील की और कहा कि यदि दोनों पड़ोसी देशों ने हाथ मिलाया तो नई दिल्ली को...

PAK हिंदू सांसद ने भारत के साथ किया शांति का आह्वान, कहा- इमरान खान की पार्टी तनाव नहीं चाहती
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 23 Feb 2019 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के एक हिंदू सांसद ने पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर तनाव खत्म करने के लिए भारत और पाकिस्तान की सरकारों से शनिवार को अपील की और कहा कि यदि दोनों पड़ोसी देशों ने हाथ मिलाया तो नई दिल्ली को सबसे ज्यादा फायदा होगा। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक सदस्य रमेश कुमार वांकवानी ने दोनों सरकारों के बीच एक मध्यस्थ की भूमिका निभाने की पेशकश की। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि दोनों देश ''एक-दूसरे पर आरोप लगाने में लिप्त नहीं हों और साथ में शांति तथा समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ें।"

पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक इस समय भारत में हैं। वह 185 देशों के 220 सदस्यीय उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं जो सरकार के आमंत्रण पर कुंभ मेले में हिस्सा लेने आया हुआ है। वांकवानी ने कहा कि दोनों देशों को एक दूसरे के खिलाफ अपनी सरजमीं का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। यदि दोनों देश हाथ मिलाते हैं, तो इससे भारत का ज्यादा फायदा होगा।

हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं: PM मोदी की 10 खास बातें

आतंकवादी हमले के बाद बढ़ते तनाव पर पाकिस्तान के सांसद ने कहा कि इमरान खान की पार्टी ने कहा है कि उनकी सरकार ''इस तरह की स्थिति नहीं चाहती है। उन्होंने कहा, ''यदि आपको कोई आशंका है तो मुझे इस बारे में बतायें। मैं इसे अपनी सरकार के साथ साझा करूंगा। मैं इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी बात करूंगा।

भारत के सख्त रुख से डरा PAK, जैश के हेडक्वॉर्टर को कब्जे में लिया

वांकवानी ने कहा कि उनके भारत के साथ आध्यात्मिक संबंध हैं और वह हर वर्ष दो बार भारत का दौरा करते हैं, भले ही यह सरकार द्वारा प्रायोजित यात्रा न हो। गौरतलब है कि गत 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे। पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें